Home Breaking उदयपुर : मोदी ने किया 15,000 करोड़ के प्रोजेक्ट का उद्घाटन

उदयपुर : मोदी ने किया 15,000 करोड़ के प्रोजेक्ट का उद्घाटन

0
उदयपुर : मोदी ने किया 15,000 करोड़ के प्रोजेक्ट का उद्घाटन
PM udaipur visit : Prime Minister Narendra Modi inaugurates NH project worth Rs 15,000 crores
PM udaipur visit : Prime Minister Narendra Modi inaugurates NH project worth Rs 15,000 crores
PM udaipur visit : Prime Minister Narendra Modi inaugurates NH project worth Rs 15,000 crores

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के साथ संकट की इस घड़ी में भारत सरकार उनके साथ है। पहले के लोग सिर्फ घोषणा करते थे अमल नहीं, लेकिन हम काम करने में यकीन करते हैं। हम देश को मंजिल तक पहुंचाना चाहते हैं, और राजस्‍थान का कायापलट कर देंगे पीएम मोदी ने यहां 15 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उदयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि देश को अगर आगे ले जाना है तो व्यवस्थाओं को भी आधुनिक बनाना होगा। अच्छा रोड बनने की वजह से गांव के किसानों के जीवन में परिवर्तन आया। जब सड़क बन जाती है तो गांव की गरीब मां अस्पताल पहुंच पाती है।

पूरी दुनिया का पर्यटक राजस्थान से परिचित है। यहां एक ऐसी चुंबकीय शक्ति है जो दुनिया से यात्रियों को खींचती है। पर्यटक अपनी जेबें खाली करने आता है और यहां के लोगों की जेबें भरने आता है। ‘

उदयपुर में मोदी का राजस्थानी अंदाज में स्वागत, पहनाई मेवाडी पगडी

ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क के बारे में बताते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार इन्फ्रास्टक्चर पर इसीलिए ध्यान दे रही है, ताकि दूर-सुदूर के बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। लाखों किलोमीटर का ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क लगाया जा रहा है।

जब यह लग जाएगा तो शिक्षा, चिकित्सा में सुधार हो जाएगा। यह ऐसी सरकार है जो गरीब के घर जाकर गैस का चूल्हा देने का अभियान चला रही है। पहले से दो गुना सड़कें बन रही हैं।

उन्‍होंने कहा कि हमने काम का स्केल, स्कोप बढ़ाया है और स्किल में भी सुधार किया है। जीएसटी दुनिया के लिए एक अजूबा है, रातोंरात सारे देशवासी एक व्यवस्था को स्वीकर कर लें, यह हिंदुस्तान में ही हो सकता है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर पहुंचकर हाइवे प्रॉजेक्ट्स का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी नजर आए। प्रधानमंत्री राजस्थान ने 15,000 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

पीएम मोदी कुल करीब कुल 873 किमी लंबाई की 11 पूरी हो चुकी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं राजसमंद, भिलवाड़ा, पाली, नागौर, बारमेर, सिकर, चुरू, जोधपुर और जैसलमेर में हैं। इन 11 परियोजनाओं में कोटा में चम्बल नदी पर बना छह लेन वाला केबल स्टेड ब्रिज भी शामिल है।