Home Breaking पुलिस ने नकली घी का कारखाना पकड़ा, आरोपी फरार

पुलिस ने नकली घी का कारखाना पकड़ा, आरोपी फरार

0
पुलिस ने नकली घी का कारखाना पकड़ा, आरोपी फरार

IMG-20161016-WA0009

सबगुरु न्यूज-शिवगंज। एएसपी प्रेरणा शेखावत के नेतृत्व में पुलिस ने रविवार सवेरे शिवगंज के छावनी क्षेत्र में एक मकान में दबिश दी। वहां से नकली घी बनाने की सामग्री पर पैकेजिंग सामग्री बरामद की। आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया।

एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि शिवगंज शहर के छावणी मौहल्ला निवासी कांतिलाल पुत्र पोखरराम घांची के खिलाफ पुलिस को सूचना मिली थी कि आवासीय क्षेत्र में स्थित एक मकान में नकली घी तैयार करने का कारोबार करता है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसके मकान पर दबिश दी तो मकान के अन्दर घी तैयार करने व पैकिंग करने के उपकरण सहित विभिन्न ब्राण्डों के लेबलों का बण्डल मिला हैं जिसे पुलिस ने जब्त कर थाने में लाकर आवश्यक कार्यवाही शुरू की ।

पुलिस थाना प्रभारी पबाराम मीना के अनुसार एएसपी के निर्देश पर हुई इस कार्यवाही में 2 डिब्बे घी, एक डिब्बा तेल,नकली घी तैयार करने के उपयोग में आने वाले केमिकल की बोतले ,डिब्बा पैकिंग करने की मशीन एवं गजानन्द,पारस,नोवा,अमूल,कृष्णा सहित विभिन्न ब्राण्डों के लेबल व रेपर बरामद किये हैं। पुलिस की कार्यवाही की भनक लगते ही आरोपी घर से फरार होने में कामयाब हो गया हैं,पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई हैं। मामले की सूचना से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयो को भी अवगत करा दिया था।

-मिलावट खोरों में  मचा हडक़प
व्यापारीक नगरी  शिवगंज में एएसपी शेखावत के निर्देशन में हुई इस कार्यवाही से दीपावली पर्व पर मिलावटी व नकली माल तैयार करने वालों में हडक़प मच गया हैं। ज्ञातव्य रहे कि क्षेत्र में घी, तेल, मसालों व मिठाई में दीपावली पर्व पर नकली व मिलावट का कारोबार जोरों पर रहता हैं। यहां खरीददारी के लिए आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित अन्य जिलों व राज्यों से भी लोग कपडा,सोना-चांदी सहित अन्य सामान की खरीद दारी के लिए लोग आते हैं। ऐसे में ये मिलावटखोर अधिक मुनाफा कमानें के चक्कर में आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड करने से बाज नही आते।पुलिस की इस कार्यवाही से त्यौहार की सीजन में कुछ हद तक फर्क पडेगा।

-बिलकुल असली जैसी पैकिंग

पुलिस द्वारा नकली घी बनाने के कारखाने पर दबिश देकर  गजानन्द,पारस,नोवा, अमुल,कृष्णा सहित अन्य ब्राण्डों के जो लेबल व बोक्स बरामद किये हैं वो असली से बिलकुल मिलते-जुलते हैं।