Home India नाकाबंदी के दौरान ट्रक की तलाशी, मिले 35 लाख नगद

नाकाबंदी के दौरान ट्रक की तलाशी, मिले 35 लाख नगद

0
नाकाबंदी के दौरान ट्रक की तलाशी, मिले 35 लाख नगद
police seized Rs 35 lakh from truck in jodhpur
police seized Rs 35 lakh from truck in jodhpur
police seized Rs 35 lakh from truck in jodhpur

जोधपुर। देश भर में आठ नवम्बर से नोटबंदी के बाद नए पुराने नोटों का खपाने के लिए उपभोक्ता नित नए फंडे अपना रहे है। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए रिजर्व बैंक ने मुखबिरों को लगा दिया है। आए दिन कहीं न कहीं नए व पुराने नोटों के साथ लोग पकड़े जा रहे है।

ऐसा ही एक मामला रात में जोधपुर के डांगियावास मेगा हाईवे पर सामने आया। पुलिस ने मुखबिरी सूचना पर एक ट्रक को रूकवा कर तलाशी ली। इस ट्रक में सवार दो लोगों के पास से 35 लाख के नए पुराने नोट बरामद किए गए है।

जिनमें 24 हजार के नए नोट दो-दो हजार के है, शेष रकम सौ- सौ व अन्य छोटे नोट की शक्ल में है। मगर पुराने पांच सौ व हजार के नोट नहीं मिले है। पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई को आगे बढ़ाने के लिए इंकमटैक्स को सूचित किया है।

पुलिस ने बताया कि मथानिया का मूंगफली व्यवसायी हेमसिंह पुत्र भंवरलाल और उसका साथी ट्रक खलासी धोरीमन्ना निवासी वीराराम पुत्र चौखाराम मूंगफली से भरा ट्रक लेकर भरतपुर गए थे। वापसी में यह लोग ट्रक में सरिया भर कर लाए।

इस बीच मुखबिरी सूचना मिली कि इस ट्रक चालक व खलासी के पास में 35 लाख रूपए है। इस पर जयपुर अजमेर हाईवे पर नाकाबंदी की गई। जयपुर से आ रहे इस ट्रक को डांगियावास पुलिस ने मेगा हाईवे पर थाने के सामने रूकवाया।

ट्रक के चालक हेमसिंह और साथ वाले वीराराम से पूछताछ के साथ तलाशी ली गई। इस पर उनके पास पुलिस ने 35 लाख रूपए बरामद किए। पूछताछ में पता लगा कि यह लोग मूंगफली बेचकर उक्त रकम लेकर आए है।

पुलिस ने रकम को फिलहाल सीआरपीसी की धारा 102 में जब्त की कार्रवाई की है, दोनों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले रेलवे पुलिस ने भी जोधपुर के एक प्रोपर्टी व्यवसायी के पास से जोधपुर रेलवे स्टेशन पर 10 लाख के पुराने नोट बरामद किए थे।