Home Breaking कांग्रेस तथा वामदल हिंसा और भ्रष्टाचार में संलिप्त : मोदी

कांग्रेस तथा वामदल हिंसा और भ्रष्टाचार में संलिप्त : मोदी

0
कांग्रेस तथा वामदल हिंसा और भ्रष्टाचार में संलिप्त : मोदी
politics of corruption and violence have to be replaced by politics of development in kerala : PM Modi
politics of corruption and violence have to be replaced by politics of development in kerala : PM Modi
politics of corruption and violence have to be replaced by politics of development in kerala : PM Modi

तिरुवनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को केरल और तमिलनाडु में आगामी चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुये कांग्रेस और वामदलों पर जमकर निशाना साधा।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और वामदल भ्रष्टाचार और हिंसा में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव इस बारे में हैं कि जनता को कौन बचाएगा और कौन युवाओं को रोजगार देगा और कौन उनके भविष्य को सुरक्षित बनाएगा?

केरल में उन्होंने तीन रैलियों को संबोधित किया जिसमें कोट्टनाद, कसारगोद और तिरुवनंतपुरम शामिल थे। इसके बाद उन्होंने कन्याकुमारी में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केरल और तमिलनाडु के खाड़ी देशों में काम कर रहे लोगों को ज़रुरत के समय में केन्द्र मदद मुहैया करा उन्हें सकुशल स्वदेश ले आई। इसमें कई मुस्लिम बहू और बेटियां भी थीं।

मोदी ने माकपा की ‘हिंसा की राजनीति’ पर हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए मार्क्‍सवादी पार्टी के नेतृत्व वाले एलडीएफ की ओर से बनाए गए उम्मीदवार कई वर्ष पहले थालासेरी में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में आरोपी हैं।

वहीं कांग्रेस पर हमला करते हुये उन्होंने कहा कि केरल में कांग्रेस के नेता माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा की जाने वाली हिंसा की बात करते हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में कहते हैं कि सिर्फ वह ही राज्य को बचा सकते हैं। मोदी ने कहा कि मैं राज्य के शिक्षित लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या वे एक ही समय पर दो जगहों पर दो भाषाएं बोलने वाले दलों पर यकीन करेंगे?

उन्होंने आरोप लगाया कि यूडीएफ और एलडीएफ के बीच करार का शासन है। पांच साल तक तुम शासन करो और अगले पांच साल हम शासन करेंगे। इसी तरह से ये दोनों मोर्चे राज्य की सत्ता में लौटते रहे हैं। अब तक यूडीएफ और एलडीएफ की ‘समझौते और अनुबंध’ की राजनीति और शासन ने राज्य के शिक्षित मतदाताओं का ‘अपमान’ किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को दोनों दलों की तालमेल की राजनीति को समझना चाहिए।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने रैली में आए लोगों से पूछा कि क्या वह ऐसी पार्टी और नेताओं को विजयी बनाना चाहेंगे जो 70 वर्षों में लोगों के घरों तक पीने का पानी नहीं पहुंचा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार ने किसानों के लिए कभी कुछ नहीं किया। उनकी प्राथमिकताएं कुछ और थीं। वहीं केंद्र की सरकार ने किसानों के लिए पीएम फसल बीमा योजना शुरू की है।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केरल की जनता को राज्य का विकास चाहिए। इसके लिए ऐसी सरकार चाहिए जो यहां पर विकास की गति को तेज कर सके और बेरोजगारों को काम दे सके। यह केवल भाजपा की सरकार ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का केवल एक ही मंत्र है- विकास, विकास और विकास।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी में दिए अपने संबोधन में अगस्ता और कोयला घोटाले से लेकर टूजी, थ्री जी घोटाले का मुद्दा उठाया उन्होंने कहा कि इन घोटालों को करने वाले यहां तमिलनाडु में भी बैठे हैं। कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि इन लोगों ने हेलीकॉप्टर सौदे में भी पैसे खा लिए। ऐसा अब इटली की कोर्ट भी कह रही है।

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपनी योजनाओं से गरीबों के लिए 1 रुपए और 2 रुपए में चावल मुहैया करवा रही है। यमन से सकुशल भारत लाए गए लोगों के लिए भी उन्होंने केंद्र सरकार की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि वहां मौजूद आईएस की परवाह न करते हुए केंद्र सरकार ने कई भारतीय महिलाओं को उनके चंगुल से छुड़वाया और वापस भारत लेकर आई।

चेन्नई में आई बाढ़ के दौरान भी केंद्र सरकार ने राज्य की पूरी मदद की। उनका कहना था कि कहीं भी कोई भारतीय परेशानी में होता है तो केंद्र सरकार सबसे पहले वहां पहुंचने और उसको मदद देने की पूरी कोशिश करती है।