Home Sports Football पदार्पण मैच में चमके पोस्टीगा, एटीके ने चेन्नईयिन एफसी को हराया

पदार्पण मैच में चमके पोस्टीगा, एटीके ने चेन्नईयिन एफसी को हराया

0
पदार्पण मैच में चमके पोस्टीगा, एटीके ने चेन्नईयिन एफसी को हराया
Postiga stars on debut match as ATK beat Chennaiyin FC in ISL opener
Postiga stars on  debut match as ATK beat Chennaiyin FC in ISL opener
Postiga stars on debut match as ATK beat Chennaiyin FC in ISL opener

चेन्नई। पदार्पण कर रहे पुर्तगाल के स्ट्राइकर हेल्डर पोस्टीगा के दो गोल की मदद से गत चैम्पियन एटलेटिको डि कोलकाता एटीके ने इंडियर सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे सत्र के पहले मैच में यहां चेन्नईयिन एफसी को 3-2 से हरा दिया।

पुर्तगाल के पूर्व स्ट्राइकर और एक समय क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथी रहे पोस्टीगा ने 13वें और 70वें मिनट में गोल दागे। विजेता टीम की ओर से एक अन्य गोल स्थानापन्न खिलाड़ी स्पेन के स्ट्राइकर वाल्डो ने किया।

चेन्नईयिन एफसी की ओर से जेजे लालपेखलुआ ने 31वें मिनट में गोल किया जबकि कप्तान एलानो ब्लुमर ने 89वें मिनट में विवादास्पद पेनल्टी पर दूसरा गोल दागा। रैफरी ने चेन्नईयिन एफसी को पेनल्टी दी जबकि गेंद एटीके के डिफेंडर अर्नब मंडल के पेट से लगी थी।

एटीके के प्रशंसकों के लिए हालांकि बुरी खबर है क्योंकि दूसरे गोल के दौरान पोस्टीगा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह एक हफ्ते से 10 दिन तक बाहर हो सकते हैं।

चेन्नई को इस मैच में मार्को मातेराजी की कमी खली जो पिछले सत्र के एक मैच के प्रतिबंध के कारण शनिवार को आईएसएल दो के शुरूआती मुकाबले में नहीं खेल पाए।

आईएसएल को अपने दूसरे सत्र में जिस चमकदार शुरुआत की जरूरत थी वह उसे मिल गयी। पहले शानदार उद्घाटन समारोह ने समां बांधा और उसके बाद रोमांचक मुकाबले ने टूर्नामेंट को बेहतरीन शुरुआत दी।

कोलकाता ने अपने पुर्तगाली फारवर्ड के दो गोलों की बदौलत यह मैच जीत तो लिया लेकिन टीम प्रबंधन के लिये पोस्टिगा की चोट भचता का विषय हो सकती है।

कोलकाता की टीम 3-1 की बढ़त के साथ आसान जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन 88 वें मिनट में अर्णव मंडल के बॉक्स में हैंडबाल करने से रेफरी ने पेनल्टी का इशारा कर दिया।

ब्लमर ने चेन्नईयिन के लिये पेनल्टी पर दूसरा गोल दाग दिया। मैच में स्कोर 2-3 हो जाने के बाद निर्धारित समय के शेष दो मिनट और इंजरी समय के पांच मिनट बेहद रोमांचक रहे ,हालांकि एटलेटिको ने चेन्नई को बराबरी पर आने का मौका नहीं दिया।

कोलकाता को 79 मिनट में पेनल्टी मिली थी लेकिन जेवियर लारा के शाट को गोलकीपर अपोला एडीमा एडिल ने बचा लिया। पहला हाफ 1-1 से बराबर रहने के बाद दोनों टीमों ने दूसरे हाफ में एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी। मैच के आखिरी तीन गोल तो 19 मिनट के अंतराल पर हुये। कोलकाता ने इस जीत से पूरे तीन अंक हासिल कर लिये।