Home Chandigarh बादल के गढ़ में बरसे राहुल गांधी, किए कई वादे

बादल के गढ़ में बरसे राहुल गांधी, किए कई वादे

0
बादल के गढ़ में बरसे राहुल गांधी, किए कई वादे
powers which broke punjab are trying to come together again : rahul gandhi in lambi
powers which broke punjab are trying to come together again : rahul gandhi in lambi
powers which broke punjab are trying to come together again : rahul gandhi in lambi

लंबी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को बादल के गढ़ लंबी में गरजे। राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पीठ थपथपाते हुए कांग्रेस की सरकार बनने पर दो महीनों के भीतर दलितों व गरीबों को जमीनें मुहैया करवाने, तीन माह के अंदर बेरोजगार गरीबों को नौकरियां देने के साथ, समयबद्ध तरीके से कांग्रेस मैनिफैस्टो को लागू करने का ऐलान किया।

यहां मानसिंह स्टेडियम में रैली को संबोधित करते हुए, राहुल ने राज्य का कार्यभार संभालने के एक माह के भीतर चिट्टे का अंत करने के अलावा, उजड़ चुके उद्योगों को दोबारा खड़ा करने के वायदे के साथ पंजाब में कांगे्रस के प्रचार का समापन किया।

राहुल ने नशाखोरी का अंत करने के लिए एक नया कानून लाने और नशे के व्यापारियों व भ्रष्ट व्यक्तियों की संपत्तियों को जब्त करने का ऐलान किया, जिन्होंने पंजाब की एक पूरी युवा पीढ़ी को तबाह कर दिया है।

इस दौरान क्षेत्र में प्रदूषण व जाली कीटनाशकों पर रोक न होने के चलते कैंसर व अन्य भयानक बीमारियों के प्रसार पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए, राहुल गांधी ने राज्य में सभी बीमारियों के पीडि़तों को मुफ्त मैडिकल ईलाज मुहैया करवाने के लिए एक नया कानून लाने के अलावा, प्रभावितों के ईलाज व उनकी संभाल के लिए एक विश्वस्तरीय कैंसर इंस्टीच्यूट स्थापित करने का वायदा किया।

राहुल ने लोगों से, जिन्होंने बीते दस सालों के दौरान माफियाओं व भ्रष्टाचार के जरिए उनकी जिंदगियों को बर्बाद करने वाले बादलों को देखा है, अकालियों से आम आदमी पार्टी की ओर बढ़ते हुए राज्य को एक कट्टरपंथी विचार से दूसरी कट्टरपंथी सोच में पहुंचाने के खिलाफ चेतावनी दी।

राहुल ने कहा कि उग्र ताकतें एक बार फिर से पंजाब में अपना सिर उठाने की कोशिश कर रही हैं और आप नेता अरविंद केजरीवाल उनकी सहायता कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने मौड़ बम बलास्ट का जिक्र किया, जो घटना केजरीवाल के एक के.सी.एफ कमांडो के घर रुकने के कुछ ही दिनों के बाद सामने आई है।

वहीं पर, कैप्टन अमरेन्द्र अपने संबोधन में बादलों व केजरीवाल पर पंजाब को हिंसा व तनाव के नाजुक हालातों में धकेलने के लिए बरसे। उन्होंने कहा कि जहां केजरीवाल अपनी कट्टरपंथी सोच के साथ उग्रवाद को बढ़ावा दे रहे हैं, वहीं पर बादल राजनीतिक हितों के लिए धर्म को बेच रहे हैं, जैसे इन्होंने 1970 में पटियाला में किया था।

जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि उन्हें यकीन है कि ताजा जांच में प्रकाश सिंह बादल बरगाड़ी में धार्मिक बेअदबी की घटना की शामिल पाए जाएंगे और वायदा किया कि वह बादल को जेल में डाल देंगे।