Home UP Allahabad रिंकी के शव का हुआ पोस्टमार्टम, हत्या की पुष्टि

रिंकी के शव का हुआ पोस्टमार्टम, हत्या की पुष्टि

0
रिंकी के शव का हुआ पोस्टमार्टम, हत्या की पुष्टि
girl murdered after rape in pratapgarh district of uttar pradesh
girl murdered after rape in pratapgarh district of uttar pradesh
girl murdered after rape in pratapgarh district of uttar pradesh

इलाहाबाद। प्रतापगढ़ के रिंकी के शव का शुक्रवार को चिकित्सकों की टीम ने अन्त्य परीक्षण किया जिसमें उसकी मौत की वजह हत्या की पुष्टि कर रहा है। दुष्कर्म की पुष्टि में संदेह जताया है।

प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र के शेखपुर बनी गांव के निवासी राम सुन्दर यादव की 17 वर्षीय पुत्री रिंकी को गांव के ही शेबू खान सहित चार लोग जबरन उठा ले गए और उससे गैंगरेप के बाद हत्या कर दी।

हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए एक पेड़ में फंदे पर लटकवा दिया। इतना ही नहीं दूसरे दिन शव मिलने पर जबरन धमकी देकर उसका अन्तिम संस्कार करा दिया।

पीड़ित परिवार ने मंगलवार को एसपी एमपी वर्मा प्रतापगढ़ से मामले की शिकायत की जिस पर इस सम्बन्ध में जेठवारा थाने में अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के निर्देश पर गुरुवार को तहसीलदार सोरांव, एसओ जेठवारा और एसओ नबाबगंज जनपद इलाहाबाद और युवती के परिजन श्रृंगवेरपुर घाट पहुंचे और शव को कब्र से खुदवाया गया। पुलिस ने शव का पंचनामा करके चीरघर भेज दिया।

हत्या व रेप की पुष्टि की ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इशारा

शुक्रवार को रिंकी के शव का वीडियोग्राफी के साथ चिकित्सकों की टीम ने अन्त्य परीक्षण किया। जिसमें उसके सिर में चोंटे मिली है। सिर में आई चोंटो की वजह से ही उसकी मौत हुई है।

आशंका जताई गई थी कि उससे दुष्कर्म किया गया। इसकी जांच के लिए चिकित्सकों ने विजाइना का स्लाईड तैयार कराया है। जिसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

घटना स्थल से पुलिस को मिला आरोपी का मोबाइल

शुक्रवार को परिजनों ने बताया कि वारदात के दिन मुख्य आरोपी का मोबाइल घटनास्थल पर मिला था। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों की माने तो उस मोबाइल से अन्तिम बार रिंकी से आरोपी की बात भी हुई है।

https://www.sabguru.com/girl-murdered-rape-pratapgarh-district-uttar-pradesh/