Home Headlines प्रवासी राजस्थानियों ने मुंबई में दी रमेश चौधरी को श्रदांजलि

प्रवासी राजस्थानियों ने मुंबई में दी रमेश चौधरी को श्रदांजलि

0
प्रवासी राजस्थानियों ने मुंबई में दी रमेश चौधरी को श्रदांजलि
mp devji patel addressing pravasi in mumbai
mp devji patel addressing pravasi in mumbai
mp devji patel addressing pravasi in mumbai

सबगुरु न्यूज-मुंबई/सिरोही। प्रवासी राजस्थानियों ने रविवार को रामबाग वाड़ी मुम्बई में नागाणी (सिरोही) के शहीद रमेश चौधरी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि की गई। इस मौके दो मिनट का मौन भी रखा गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगो ने राष्ट्रगान एवं देश भक्ति के नारे से पूरा वातावरण देश भक्ति मय हो गया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी याद किया गया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सांसद देवजी पटेल ने सेना के जवान शहीद रमेश चौधरी के साहस एवं देश के प्रति बलिदान को कभी ना भूलने वाला बताया। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश शहीद परिवार के साथ खड़ा है। देश की सेवा में जवानो की कुर्बानी खाली नही जाने देगे, जिस तरह हमारे जांबाज जवानो ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकवादियो के केम्प व आतंकवादियो को मार गिराया है।
उन्होंने महात्मा गांधी औरलाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि देश में सदा अमन-चैन और सद्भाव का वातावरण बनाए रखें। प्रत्येक भारतवासी ऊंच-नीच, जाति-धर्म और क्षेत्र की संकीर्णताओं से ऊपर उठ कर सामाजिक समरसता की भावना बढ़ाए, यही बापू का सपना था। बापू ने हमें आजाद भारत दिया, हमें स्वच्छ भारत बनाना है। आइये, हम अपने आस-पास के परिवेश को स्वच्छ बनायें और स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करें।
उन्होंने कहा कि श्वेत क्रान्ति और हरित क्रान्ति के जनक स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की सादगी, सत्यनिष्ठा और त्याग के गुण आज भी अनुकरणीय हैं जिन्हें अपनाकर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। इस अवसर पर राजस्थानी प्रवासी देश भक्तो ने सिरोही के नागाणी गांव में शहीद स्मारक हेतु सहयोग करने का प्रस्ताव लिया गया एवं सहयोग करने की बात कही। मंगल प्रभात विधायक, नरसिमल जैन, कनैयालाल खंडेलवाल, धीराराम पुरोहित, किशनलाल बिश्नोई, गोवाराम चैधरी, धुकसिंह करोल, जीतूभाई जैन मेटल अध्यक्ष, पाखराम चैधरी, नागिनभाई चैधरी, अखाराम, वागाराम सुथार, प्रेमाराम प्रजापत, धनराज चैधरी, जीवाराम मोदी, चम्पाराम देवासी, टीकमाराम, किशन प्रजापत, अर्जुनपूरी, गणेश प्रजापत, नारायसिंह बावरण, नरसीराम डभाल, नरेंद्र चैधरी, रमेश धुणिया किलवा सहित बड़ी संख्या में राजस्थानी प्रवासी बंधु मौजूद थे।

सिरोही के अन्य समाचार पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें…

https://www.sabguru.com/related-news/sabguru-news-sirohi/