Home Latest news प्रवासी सम्मेलनः अहमदाबाद में हुई बैठक, आज मुंबई की बारी

प्रवासी सम्मेलनः अहमदाबाद में हुई बैठक, आज मुंबई की बारी

0
प्रवासी सम्मेलनः अहमदाबाद में हुई बैठक, आज मुंबई की बारी
pravasi,s of sirohi in meeting held in ahamadabad
sirohi collecter v sarvan kumar(second from left) aong with mukesh modi, sdm mount abu arvind asval, sirohi sdm op bishnoi.
sirohi collecter v sarvan kumar(second from left) aong with mukesh modi, sdm mount abu arvind asval, sirohi sdm op bishnoi.

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही जिले में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना के तहत तैयार प्रस्तावों तथा अन्य विकास में प्रवासियों की भूमिका सुनिश्चित करने के लिए जिला कलक्टर वी सरवन कुमार ने बुधवार को अहमदाबाद जाकर प्रवासियों की बैठक ली और उन्हें 25 जनवरी को सिरोही में प्रस्तावित प्रवासी सम्मेलन में शिरकत करने का आमंत्रण दिया। इस बैठक के लिए समस्त तैयारियां करने के लिए जिला कलक्टर ने आदर्श चेरीटेबल ट्रस्ट के मुुकेश मोदी का आभार भी जताया।

मुंबई के प्रवासियों को आमंत्रित करने के लिए सिरोही उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई गुरुवार को शाम सात बजे मुंबई दहिसर ईस्ट मे वल्लभ रोड स्थित होटल गोकुल आनन्द प्राइवेट लिमिटेड में संवाद बैठक आयोजित की जाएगी। सूरत में भी प्रवासियों की संवाद बैठक आयोजित की गई है।

pravasi's in surat meeting in surat city
pravasi’s in surat meeting in surat city

अहमदाबाद मे आयोजित संवाद बैठक में प्रवासियों को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर वी सरवनकुमार ने कहा कि राजस्थान में जल समस्या है। इसे लेकर दूरगामी योजनाएं बनानी पडेगी। नर्मदा, सेई बांध और बत्तीसा नाला प्रोजेक्ट प्रस्तावित हैं, इन्हें आने में समय लगेगा तब तक सिरोही से बाहर जा रहे बरसाती पानी को रोकने के लिए प्रयास करने होंगे।

उन्होंने चर्चा के दौरान बताया कि इसके लिए मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना के तहत प्रशासन ने जल योजनाएं तैयार की हैं। इनमें प्रवासियों का आर्थिक सहयोग अपेक्षित है। इससे जिले का पानी जिले में ही रोका जा सकता है।
आदर्श चेरीटेबल ट्रस्ट के मुकेश मोदी ने कहा कि वह भी सिरोही जिले में जल संरक्षण के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिये कार्य कर रहे हैं। उन्होंने सिरोही में सरकारी और कई गैर सरकारी भवनों के वर्षा जल एकत्रिकरण के लिए कार्य शुरू कर दिया है। प्रशासन भी जल संरक्षण के लिए कदम उठा रहा है।

इसमें इनका सहयोग करके भावी पीढियों के लिए जल धन संचयन किया जा सकता है। इस सम्मेलन में सहयोग के लिए जिला कलक्टर सिरोही ने नरेन्द्र डाबी, गिरीश जोशी, माउण्ट आबू एडीएम अरविंद पोसवाल, रीको के रीजनल मैनेजर, कैलाश जोशी का भी आभार जताया है।