Home Rajasthan Ajmer अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्री पैड टैक्सी बूथ का शुभारम्भ

अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्री पैड टैक्सी बूथ का शुभारम्भ

0
अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्री पैड टैक्सी बूथ का शुभारम्भ

अजमेर। विश्व विख्यात पुष्कर मेले में आने वाले सैलानियों, ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत के लिए पहुंचने वाले अकीकतमंदों तथा अजमेर स्टेशन आने–जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए प्री पैड टैक्सी बूथ का विधिवत शुभारंभ रविवार को किया गया।

अजमेर स्टेशन पर इस प्री पैड टैक्सी बूथ की शुरुआत पुलिस महानिरीक्षक अजमेर संभाग मालिनी अग्रवाल व मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला की उपस्थिति में किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जसराम मीणा, डिप्टी एसपी यातायात प्रीति चौधरी, स्टेशन अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव सहित मंडल के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

मंडल रेल प्रबंधक चावला के अनुसार बड़े शहरों की तरह रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन आने जाने वाले लगभग 45 हजार यात्रिओं को उचित किराये में एक निश्चित स्थान से ऑटो या टेक्सी उपलब्ध हो सके इसी के मदेनजर स्थानीय यातायात पुलिस के सहयोग से अजमेर में भी यह प्री पैड टैक्सी बूथ शुरू किया गया है।

बड़ी संख्या में अजमेर स्टेशन आने –जाने वाले यात्रिओं व पुष्कर मेले में आने वाले यात्रियों के लिए यह सेवा फायदेमंद रहेगी क्योंकि उन्हें ऑटो चालकों द्वारा अतिरिक्त शुल्क वसूलने की समस्या से निजात मिलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए ही हाल ही में ओला प्राइवेट टैक्सी सर्विस अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्रारंभ की गई है।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक अग्रवाल ने कहा की ऑटो चालकों द्वारा अतिरिक्त शुल्क वसूलने के कारण कई बार झगड़े व विवाद की नौबत आ जाती है इस प्री पैड टैक्सी बूथ के शुरू होने से विवाद नहीं होंगे। प्री पैड टैक्सी बूथ से बुकिंग कराने वाले यात्रियों को सुरक्षा की भी अनुभूति होगी क्योंकि ऑटो चालक उचित यूनिफार्म व पहचान युक्त होंगे।

दिल्ली से अजमेर पधारे एक बंगाली परिवार के सदस्य एफ. अली ने इस सुविधा को अजमेर में प्रथम बार उपयोग करने पर ख़ुशी जाहिर की और कहा की यह रेल सुविधा अन्य यात्रियों के लिए भी बहुत सुविधाजनक व लाभकारी होगी।

24 घंटे उपलब्ध इस प्री पैड टैक्सी बूथ के माध्यम से 1 किलोमीटर से 12 किलोमीटर की दूरी के लिए ऑटो बुक कराए जा सकेंगे तथा किराया न्यूनतम 15 रूपए से अधिकतम 114 रूपए होगा।