Home World Europe/America ओबामा ने दी राष्ट्रपति चुनावी दौड़ में शामिल उम्मीदवारों को सलाह

ओबामा ने दी राष्ट्रपति चुनावी दौड़ में शामिल उम्मीदवारों को सलाह

0
ओबामा ने दी राष्ट्रपति चुनावी दौड़ में शामिल उम्मीदवारों को सलाह

presidential campaign 2016 : Donald Trump supporters, protesters clash in chicago

वाशिंगटन। अमरीका में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उम्मीदवारों द्वारा दिए जा रहे बयानों से तनावपूर्ण वातावरण पैदा हो जाने के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से सभी दावेदारों को सलाह दी गई है कि वे ऐसा बयान न दें जिससे कि जनता के बीच किसी प्रकार का हिंसात्मक उत्तेजना पैदा हो। उन्होंने राष्ट्रपति की उम्मीदवारी कर रहे सभी नेताओं के अपील की है कि वे तनाव को बढ़ावा देने से बचें।

अमरीकन राष्ट्रपति ओबामा का यह बयान उस वक्त आया है जब यहां राष्ट्रपति के प्रबलदावेदारी कर रहे ट्रंप के जहरीले बयानों के बाद समर्थक और विरोधी हिंसक होकर सडक़ों पर उतर आए। ओबामा ने शिकागो में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की रैली रद्द किए जाने के बाद उम्मीदवारों से कहा कि वे अन्य अमरीकियों का अपमान न करें और उनके प्रति हिंसक न हों।

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड ट्रंप के जहरीले बयानों का अमरीका में विरोध बढ़ता जा रहा है। समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसक झड़प के कारण शिकागो में शुक्रवार की रात उन्हें रैली रद करनी पड़ी थी। ट्रंप के मुस्लिम और प्रवासी विरोधी बयानों से नाराज सैकड़ों प्रदर्शनकारी सभागार में घुस गए थे।

वहीं टेलीविजन फुटेज में समर्थक और विरोधी बहस व मारपीट करने नजर आए थे। बतादें कि इससे पहले भी उनकी रैलियों में प्रदर्शन हो चुके हैं। लेकिन, उन मौकों पर मुठ्ठीभर विरोधियों को आयोजनस्थल से बाहर निकाल दिया गया था। ,

बताते चलें कि इस वक्त अमरीकी राष्ट्रपति पद के जितने उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, उनमें अरबपति कारोबारी ट्रंप उम्मीदवारी के सबसे प्रबल रिपब्लिकन दावेदार के रूप में उभरे हैं।