Home Breaking प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी स्ट्रोक, लखनऊ में मनाएंगे दशहरा

प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी स्ट्रोक, लखनऊ में मनाएंगे दशहरा

0
प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी स्ट्रोक, लखनऊ में मनाएंगे दशहरा
Prime Minister Narendra modi addresses a rally in navsari on his birthday
Prime Minister Narendra modi addresses a rally in navsari on his birthday
Prime Minister Narendra modi

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को लखनऊ में दशहरा बनाएंगे। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद उत्साहित भाजपाइयों में और उत्साह फूंकने का प्रयास माना जा रहा है। 

उनके आने की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी लगी हुई है। भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है और सभी ने मोदी के स्वागत में हवाई अड्डे से लेकर रामलीला मैदान तक सडक़ के दोनों ओर केसरिया झंडे और बैनर लगाए दिये हैं। भाजपा और सुरक्षा एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है।

अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए राजनाथ सिंह सोमवार को दोपहर में लखनऊ पहुंच गये हैं। वह मंगलवार को अमौसी हवाई-अड्डा पर प्रधानमंत्री की अगवानी करने के बाद उनके साथ रामलीला मैदान जाएंगे, जहां रावण दहन किया जाएगा।

कार्यकर्ताओं की योजना हवाई-अड्डा के बाहर मानव श्रृंखला के जरिए प्रधानमंत्री का स्वागत करने की है। इसको लेकर पार्टी नेताओं, प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के साथ बातचीत चल रही है।

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रधानमंत्री के सुरक्षा कारणों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह के भारी पडऩे का दावा किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का लखनऊ में भव्य स्वागत होगा।

भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंच के आस-पास तक वही लोग पहुंच सकेंगे, जिनके पास सुरक्षा एजेंसियों के पास उपलब्ध होंगे। प्रधानमंत्री के साथ राजनाथ सिंह, महापौर डॉ. दिनेश शर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और व्यवस्था में लगे एक-दो नेता ही मंच पर होंगे।

-सुरक्षा इंतजामों को लेकर हुई बैठक

लखनऊ के पुलिस लाइन मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा इंतजाम को लेकर हुई बैठक में आईजी लखनऊ ए.सतीश गणेश ने कहा कि प्रधानमंत्री का सुरक्षा इंतजाम एक अभेद किले की भांति रहेगा।

सुरक्षा में लगे सभी अधिकारियों व जवानों को सतर्क रहना है और किसी भी स्थिती में चौकसी बनाये रखना है। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को तत्काल ही हिरासत में लिया जाये।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से पूर्व एक बैठक पुलिस लाइन में आयोजित की गयी। जहां पर मंडलायुक्त भुवनेश कुमार, जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह, पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन ए.सतीण गणेश, पुलिस महानिरीक्षक एसपीजी वीई.के.जेठला सहित आला अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजाम पर समीक्षा की और सुरक्षा इंतजाम में लगे अधिकारियों व जवानों को सम्बोधित करते हुये पूरी चौकसी बरतने के निर्देश दिये। इस दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात हुये समस्त पुलिस विभागों के अधिकारियों की मौजुदगी रही।

पुलिस लाइन में चली बैठक के बाद आला अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। समस्त अधिकारियों का काफिला पुलिस लाइन से निकल कर हजरतगंज होते हुये ऐशबाग पहुंचा। आला अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के फ्लीट के कुशल जांच को करने के बाद श्रीरामलीला समिति के प्रमुख पदाधिकारियों के संग तैयारियों पर वार्ता की।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लखनऊ में एक घंटे के करीब बने कार्यक्रम की सुरक्षा के लिये 06 कम्पनी आईटीबीपी, 08 कम्पनी आरएएफ, 08 कम्पनी पीएसी, 01 कंपनी सीआईएसएफ, 01 डीआईजी, 01 आईजी, 12 एसपी, 18 एएसपी, 30 डीएसपी, 450 एसआई लगाए गए हैं। वहीं 02 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 40 ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर, 200 ट्रैफिक कांस्टेबल को यातायात नियंत्रित के लिये जोड़ा गया है।