Home Breaking पीएम मोदी करेंगे किशनगढ़-अहमदाबाद सिक्सलेन हाईवे का शिलान्यास!

पीएम मोदी करेंगे किशनगढ़-अहमदाबाद सिक्सलेन हाईवे का शिलान्यास!

0
पीएम मोदी करेंगे किशनगढ़-अहमदाबाद सिक्सलेन हाईवे का शिलान्यास!
PM Narendra Modi congratulates Nitish Kumar on being sworn in as CM

PM Narendra Modi congratulates Nitish Kumar on being sworn in as CM

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। राजस्थान में किशनगढ़-अहमदाबाद हाई-वे को सिक्स लेने करने की परियोजना का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उदयपुर आएंगे। विशिष्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोदी 29 अगस्त को उदयपुर में इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

राजस्थान और गुजरात में कुल मिलाकर करीब पौने छः सौ किलोमीटर के सड़क विकास की यह परियोजना राज्य में विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यह सड़क राज्य के प्रमुख ओद्यौगिक शहरों, किशनगढ़, भीलवाड़ा और उदयपुर से यह सड़क गुजर रही है। साथ ही तीन नेशनल हाईवे एनएच-76, एनएच-79, एनएच-8 को लिंक और एक्सप्रेस दोनों प्रकार के आयाम प्रदान करेगी।

गुलाबपुरा से चित्तौड़गढ बायपास तक एनएच 79 के सिक्स लेनिंग का काम आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपर्स कम्पनी कर रही है। जयपुर से किशनगढ़ सिक्स लेन बन चुका है। किशनगढ़-गुलाबपुरा, गुलाबपुरा-चित्तौड़, चित्तौड़-देबारी उदयपुर और देबारी-काया बाईपास होते हुए रतनपुर तक सिक्स लेन के लिए 5 हजार 426 करोड़ की बजट स्वीकृति दी जा चुकी है। यह सिक्स लेन गुजरात तक जाएगी।

इस प्रोजेक्ट के लिए ठेके की अवधि 20 साल की है, इसमें सिक्स लेन के लिए करीब ढाई साल यानी 910 दिन निर्माण अवधि भी शामिल है। इसके बाद निर्माता कम्पनी को टोल वसूलने का अधिकार भी दिया जाएगा।