Home Delhi प्रधानमंत्री मोदी नहीं हैं ‘भगवान’: दिग्विजय सिंह

प्रधानमंत्री मोदी नहीं हैं ‘भगवान’: दिग्विजय सिंह

0
प्रधानमंत्री मोदी नहीं हैं ‘भगवान’: दिग्विजय सिंह
Prime Minister Modi is not God : Digvijay Singh
Prime Minister Modi is not God : Digvijay Singh
Prime Minister Modi is not God : Digvijay Singh

नई दिल्ली। गोवा चुनाव को लेकर अपनी ही पार्टी में आलोचना का सामना करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने चुनावों में भाजपा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिल रही वाहवाही पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मोदी कोई भगवान नहीं हैं कि उन्हें रोका न जा सके। हालांकि उन्होंने अपनी नाकामयाबी का ठीकरा पार्टी पर ही फोड़ दिया है।

गोवा में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मोदी को रोकने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति और सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ खड़ी पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले गोवा फारवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन का उन्होंने प्रस्ताव दिया था जिसे उनकी ही पार्टी के नेताओं ने नकार दिया था। गोवा फारवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन हो जाता तो कांग्रेस को राज्य में बहुमत मिलता और अब इस मामले में उन्हें ‘खलनायक’बनाना ठीक नहीं है।

सिंह ने सोशल मीडिया ट्विटर में सिलसिलेवार 18 से ज्यादा ट्वीट करके बताया कि ‘रणनीति के तहत मैंने बाबुश मोनसराटेट की अगुवाई वाली क्षेत्रीय पार्टी और विजय सरदेसाई की गोवा फारवर्ड पार्टी के साथ एक धर्मनिरपेक्ष गठबंधन का प्रस्ताव दिया था।

उन्होंने कहा कि बाबुश के साथ हमारा गठबंधन हो गया और हमने पांच में से तीन सीटों पर जीत हासिल की, जबकि गोवा फारवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन को हमारे ही नेताओं ने नकार दिया।

कांग्रेस को गोवा में 17 सीटें मिली थीं। वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में भी उभर कर सामने आई, लेकिन सरकार बीजेपी की बन गई। इसे कांग्रेस की एक बड़ी असफलता माना जा रहा है।