Home Headlines पीएम मोदी ने क़तर के व्यापारियों को दिया निवेश करने का न्योता

पीएम मोदी ने क़तर के व्यापारियों को दिया निवेश करने का न्योता

0
पीएम  मोदी ने क़तर के व्यापारियों को दिया निवेश करने का न्योता
Prime Minister Narendra Modi invites Qatari businessmen to invest in india
Prime Minister Narendra Modi invites Qatari businessmen to invest in india
Prime Minister Narendra Modi invites Qatari businessmen to invest in india

दोहा। कतर में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारोबारी समुदाय से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कतर में शीर्षस्थ कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अवसरों की धरती है, मैं आपको इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करने के लिए खुद आया हूं।

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने भारत-कतर के आर्थिक संबंधों में कतर के अमीर के योगदान की सराहना भी की। मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि आपने भारत की ऊर्जा को पहचाना है। आपकी बाधाओं को मैं दूर करने की कोशिश करूंगा।

भारत को युवाओं का देश बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के 800 मिलियन युवा वहां की सबसे बड़ी ताकत है। बुनियादी ढांचा विस्तार और अपग्रेडेशन एवं विनिर्माण मेरी अन्य प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी, मेट्रो, वेस्ट मैनेजमेंट आदि परियोजनाएं ने भारत में लोगों की जीवन गुणवत्ता में सुधार किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर को कृषि प्रसंस्करण, रेलवे और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश करने का न्यौता दिया है। वहीं कतर के व्यापार एवं अर्थव्यवस्था मंत्री ने भी भारत के साथ ज्यादा से ज्यादा आर्थिक भागीदारी की इच्छा जताई।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात अपने कतर समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन नासिर अल थानी से मुलाकात की जिन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री के सम्मान में भोज का आयोजन किया। कतर के प्रधानमंत्री से मुलाकात मोदी की दो दिन की इस देश की यात्रा के पहले दिन का अंतिम कार्यक्रम था।

पीएम मोदी ने पांच देशों की यात्रा के तहत अपने दूसरे पड़ाव में कतर पहुंचने के बाद राजधानी दोहा में भारतीय कामगारों के एक कार्यक्रम में शिरकत की। मोदी ने यहां कामगारों के साथ काफी वक्त बताया। उनके साथ उन्हीं की टेबल पर बैठकर खाना खाया।

मोदी ने कहा कि कड़ी मेहनत कीजिए और अपने देश का नाम रौशन कीजिए लेकिन काम के साथ अपने शरीर पर भी ध्यान दीजिए।