Home Rajasthan Ajmer अजमेर जेल में चौथ वसूली, भूख हड़ताल पर कैदी

अजमेर जेल में चौथ वसूली, भूख हड़ताल पर कैदी

0
ajmer jail
ajmer jail


अजमेर। राजस्थान में अजमेर की सेन्ट्रल जेल में कारागार प्रशासन की कथित चौथ वसूली को लेकर कैदी भूख हड़ताल पर हैं। मंगलवार को दूसरे दिन भी कैदियों की भूख हड़ताल जारी रही। पुलिस उपमहानिरीक्षक (जेल) यूएन छानवाल ने कैदियों से बातचीत की लेकिन चार घंटे तक चली बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला।


हालांकि कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर पवन मीणा ने दावा किया कि बातचीत के बाद कुछ कैदियों ने खाना खा लिया। मीणा ने बताया कि कैदियों ने अपनी मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन में दिया है जिसमें सर्दी को देखते हुए जेल प्रशासन से मिलने वाली कम्बल और कपड़ों की व्यवस्था करने, अच्छा खाना देने संबंधी कई मांगे शामिल है।

कैदियों की भूख हड़ताल के मद्देनजर जेल प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए कैदियों के परिजनों से बातचीत नहीं कराई। इसके कारण पंजाब, हरियाणा और राज्य के जोधपुर सहित दूर दूर से आने वाले मुलाकातियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि अजमेर केन्द्रीय कारागार कैदियों ने जेल प्रशासन द्वारा कैदियों से अच्छे खाने के लिए अतिरिक्त वसूली करने, मुलाकात कराने और सुविधा के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए सोमवार से भूख हड़ताल कर दी थी।