Home Rajasthan Ajmer अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्राइवेट टैक्सी सेवा की शुरुआत

अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्राइवेट टैक्सी सेवा की शुरुआत

0
अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्राइवेट टैक्सी सेवा की शुरुआत
Private taxi service launches at Ajmer railway station
Private taxi service launches at Ajmer railway station
Private taxi service launches at Ajmer railway station

अजमेर। अजमेर स्टेशन पर आने व जाने वाले रेल यात्रिओं की सुविधा के लिए रेल प्रशासन द्वारा प्राइवेट टैक्सी सेवा के तहत ओला जोन और कियॉस्क की शुरुआत की गई है।

मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला के अनुसार यह उत्तर पश्चिम रेलवे में अपनी तरह की पहली टेक्सी सेवा है जो अजमेर स्टेशन पर प्रारंभ की गई है। शीघ्र ही यह सुविधा उदयपुर स्टेशन पर भी उपलब्ध होगी। रेलवे द्वारा ओला कैब से यह एग्रीमेंट 3 माह के लिए किया गया है और प्रदर्शन के आधार पर मंडल के अन्य स्टेशनों तक विस्तारित किया जाएगा।

इस अग्रीमेंट के अन्तर्गत 10 ओला कैब अजमेर स्टेशन पर तथा 5 ओला कैब को उदयपुर स्टेशन पर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा। अजमेर जंक्शन पर यात्री अब स्टेशन परिसर के भीतर ओला कियोस्क में तैनात ओला प्रतिनिधियों की सहायता से एक टैक्सी बुक कर पाएंगे।

इसके अलावा ओला जोन्स पार्किंग समस्या को सुलझाने में भी मदद करेंगे क्योंकि अब कैब को स्टेशन परिसर के भीतर समर्पित पार्किंग स्पॉट आवंटित किया जाएगा। अधिक शुल्क वसूलने जैसी समस्याओं से निबटने के लिए अजमेर गांधी भवन पार्किंग पर एक हॉटस्पॉट बनाया गया है ताकि यात्री आसानी से ओला जोन तक पहुंच सकें और यात्रिओं के लिए एक सहज सड़क यात्रा सुनिश्चित की जा सके।

इस सेवा के फलस्वरूप रेलवे को 3 महीने में 3.18 लाख की आय होगी और जल्द ही 3 साल के लिए निविदाएं जारी की जाएंगी। अजमेर रेलवे स्टेशन राज्य के अन्य शहरों के साथ-साथ अंतरराज्यीय परिवहन की महत्वपूर्ण कड़ी है। ऐसे में यहां आने व जाने वाले हजारों रेल यात्रियों के ओला जोन कैब के लिए समर्पित पार्किंग स्पॉट के माध्यम से यात्रा के अनुभव को और बेहतर बनाएंगे।

इसके अलावा, रेलवे व ओला का संयुक्त सहयोग एक शानदार उदाहरण है कि कैसे सार्वजनिक और निजी परिवहन एक साथ काम कर सकते हैं और रेल यात्रियों के अंतिम छोर तक की कनेक्टिविटी में सहायता करने के लिए एक-दूसरे के पूरक हो सकते है।

इस मौके पर , वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री जसराम मीणा, मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अतुल श्रीवास्तव सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास वत्स स्टेशन अधीक्षक श्री मुकेश श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।