Home Bihar रोडीज का हिस्सा बनना चाहती है प्रिया मल्लिक

रोडीज का हिस्सा बनना चाहती है प्रिया मल्लिक

0
रोडीज का हिस्सा बनना चाहती है प्रिया मल्लिक
Priya Malik wants to be a part of MTV roadies
Priya Malik wants to be a part of MTV roadies
Priya Malik wants to be a part of MTV roadies

पटना। सिगिंग रियलिटी शो ओम शांति ओम की रनरअप रही प्रिया मल्लिक टेलीविजन रियलिटी शो ‘एमटीवी रोडीज’ का हिस्सा बनना चाहती है।

राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आई प्रिया हाल ही में स्टार भारत पर प्रसारित सिंगिंग रियलिटी शो ‘ओम शांति ओम’ में उपविजेता बनी है।


मूल रूप से बिहार के सुपौल की रहने वाली प्रिया ने कहा कि उन्हें एमटीवी रोडीज बेहद पसंद है और वह उसका हिस्सा बनना चाहती है। वह युवाओं के साथ जुड़ना चाहती हैं और इसी कारण वह इस शो से जुड़ना चाहती है।

प्रिया एमटीरोडीज और बिग बॉस’ जैसे रियलिटी शो देखना पसंद करती हैं क्योंकि उनका मानना है कि ये किसी पटकथा पर नहीं चलते हैं।

प्रिया ने कहा कि मैं रियलिटी शो देखना पसंद करती हूं क्योंकि ये स्किप्टेड नहीं होते। मैं इन शोज की प्रशंसक हूं। मुझे एमटीवीरोडीज बेहद पसंद है। इस शो के जरिए आप युवाओं के साथ बेहतर रूप से जुड़ सकते हैं।

यह शो युवाओं को उनके अंदर दबी ताकत को ढूंढने और उस पर भरोसा करने के लिए प्रेरित करता है। प्रिया ने बताया कि अब उन्हें बॉलीवुड की फिल्मों में पार्श्वगायन के प्रस्ताव मिलने शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी उन्होंने कोई फिल्म साइन नही की है।

प्रिया ने बताया कि वह श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट की बहुत बड़ी फैन है। श्रद्धा और आलिया फिल्मों में अभिनय के साथ ही पार्श्वगायन भी करती है और उनकी यही बात उन्हें बेहद पसंद है।

सिंगिंग शो इंडियन आइडियल, सारेगामापा और ओके सहित कई सिंगिंग रियलिटी शो में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा चुकी प्रिया ने बताया कि जब वह महज पांच साल की उम्र की थी तभी उन्हें संगीत से जुड़ाव हो गया।

सुपौल में संसाधन के अभाव में पिता के साथ पटना आ गई। इसके बाद वर्ष 2007 में राज्य स्तरीय संगीत प्रतियोगिता सुर तरन में हिस्सा लेने का अवसर मिला लेकिन बात नहीं बनी। इसी दौरान मुझे संगीतज्ञ विजय सिंह के सान्निध्य में आने का अवसर मिला और उनसे शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी जो आज भी जारी है।

प्रिया ने बताया कि बतौर गायिका अपने सपने को साकार करने के लिए उन्होंने प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत के क्षेत्र में छह वर्षीय कोर्स पूरा किया है। इस वर्ष उन्हें सिंगिग रियलिटी शो ओम शांति ओम में शिरकत करने का अवसर मिला और वह उपविजेता बन गई।

रियलिटी शो के दौरान जब उन्होंने भजन सम्राट अनूप जलोटा का गाया भजन “ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन” गाया तो सोनाक्षी सिन्हा मंत्रमुग्ध हो गई हो और उन्हें पटना की फुलझरी नाम दिया और एक बिहारी सब पर भारी कहकर हौसला आफजाई की थी।

सोनाक्षी सिन्हा ने संगीतकार जोड़ी सचिन-जिगर से कहा कि जब कभी वह उनके लिए संगीत तैयार करे प्रिया उनकी आवाज बने।

प्रिया ने कहा कि मैं हर जॉनर के गाना गाना चाहती हूं। एक सिंगर के रूप में मेरे लिए भाषा कोई बाधा नहीं रही। मैं हर भाषा और हर जॉनर में गाना चाहती हूँ।

मुझे लगता है कि एक गायक कलाकार के रुप में भाषा कोई बंधन नहीं होती। मैं सूफी, रोमांटिक, क्लासिकल सभी तरह के गाने गाना चाहती हूं। मुझे गजल सुनना बहुत पसंद है। मौका मिलता है तो कभी-कभी गजलें सुनती हूं।

संगीत एक साधना है। संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हो सकता। प्रिया ने कहा कि वह आज जो कुछ भी है अपने मां और पिता की वजह से पहुंची है जिन्होंने मेरे लिए काफी अथक परिश्रम किया है।

उन्होंने अपना जमा जमाया ब्यूटी पार्लर व्यवसाय को छोड़ दिया और मुझे हर मंच पर ले गई।प्रिया के पिता भारत भूषण मल्लिक और मां समता मल्लिक ने बताया कि उनकी इच्छा प्रिया को संगीत के क्षेत्र में बहुत ऊंचाई पर देखने की है।

भले ही प्रिया ओम शांति ओम की विनर नहीं बन पाई हों, लेकिन इस प्रतियोगिता से उसकी पहचान बढ़ी है। उसके प्रशंसकों की संख्या में इजाफा हुआ है। हमारी इच्छा है कि प्रिया इसी तरह बिहार और अपने देश का नाम रौशन करे।