Home Entertainment Bollywood दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस बनी प्रियंका चोपड़ा

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस बनी प्रियंका चोपड़ा

0
दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस बनी प्रियंका चोपड़ा
Priyanka Chopra among world's highest paid TV actress
Priyanka Chopra among world's highest paid TV actress
Priyanka Chopra among world’s highest paid TV actress

न्यूयार्क। अमरीकी धारावाहिक ‘क्वांटिको’ में अभिनय के बाद प्रियंका चोपड़ा फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय टीवी अभिनेत्री बन गई हैं।

फोर्ब्स की ओर से जारी विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में प्रियंका आठवें पायदान पर हैं, जबकि सोफिया वरगेरा पिछले पांच सालों से पहले पायदान पर बनी हुई हैं।

कर एवं प्रबंधन शुल्क के भुगतान से पहले कोलंबियाई-अमरीकी अभिनेत्री वरगेरा ने 4.4 करोड़ डालर की राशि से घर खरीदा है। हालांकि उनकी यह सारी कमाई टीवी शो ‘मार्डन फेमिली’ से नहीं हुई है। वेरगेरा उत्पादों के विज्ञापनों के जरिये भी अच्छी खासी कमाई करती हैं।

पिछले साल एबीसी के ‘क्वांटिको’ से अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत करने वाली प्रियंका ने इस धारावाहिक में काम करके 1.1 करोड़ डालर की कमाई की। अब वह इस धारावाहिक के दूसरे सत्र की तैयारियों में लगी हैं।

प्रियंका ने पिछले एक साल के दौरान बॉलीवुड की दो फिल्मों ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘जय गंगाजल’ में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड की फिल्म ‘बेवाच’ से अंतरराष्ट्रीय फिल्मों की अभिनय दुनिया में कदम रखा।

इस फिल्म में उन्होंने ड्वेन जान्सन के साथ काम किया था, जो दुनिया में अभिनय के जरिये सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं।

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार प्रियंका ने भी अन्य टीवी अभिनेत्रियों की तरह केवल एक ही फिल्म अथवा धारावाहिक में अभिनय से यह कमाई नहीं की है। प्रियंका भारत में विज्ञापन से कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में भी शीर्ष पर हैं।