Home Breaking यूपी चुनाव को लेकर गुलाम नबी आजाद से मिलीं प्रियंका गांधी

यूपी चुनाव को लेकर गुलाम नबी आजाद से मिलीं प्रियंका गांधी

0
यूपी चुनाव को लेकर गुलाम नबी आजाद से मिलीं प्रियंका गांधी
Priyanka Gandhi attends cong's meet on UP pools at Ghulam Nabi Azad's residents
Priyanka Gandhi attends cong's meet on UP pools at Ghulam Nabi Azad's residents
Priyanka Gandhi attends cong’s meet on UP pools at Ghulam Nabi Azad’s residents

नई दिल्ली। उत्तर-प्रदेश 2017 में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस महासिचव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी ने मंगलवार को यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

इससे पहले सोमवार को यूपी प्रभारी और पार्टी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दस जनपथ जाकर मुलाकात की थी ।

अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश चुनावों में कांग्रेस के प्रचार की कमान मुख्य़तौर पर प्रियंका गांधी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद के हवाले रह सकती है। इसी मसले को लेकर प्रियंका गांधी ने यूपी में अपनी सक्रिय भूमिका को लेकर आजाद से चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार पार्टी आलाकमान ने उत्तर-प्रदेश में पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सुझाव पर अमल करने का निर्णय लिया है जिसके तहत इस त्रिमूर्ति को उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में प्रचार के लिए उतारा जा सकता है।

प्रशांत के अनुसार चूंकि भौगोलिक दृष्टि से उत्तर-प्रदेश काफी बड़ा राज्य है इसलिए इलाहाबाद और उसके आसपास की कमान प्रियंका गांधी, लखनऊ और उसके आसपास की कमान शीला दीक्षित के हवाले रहेगी।

गुलाम नबी आजाद पूरे राज्य में घूमेंगे। उनके पास अल्पसंख्यक समुदाय को रिझाने का जिम्मा भी रहेगा। सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान ने उनके इस सुझाव को हरी झंडी दे दी है।