Home Headlines जसवीर को रीटेन नहीं करना रणनीतिक चाल थी : अभिषेक बच्चन

जसवीर को रीटेन नहीं करना रणनीतिक चाल थी : अभिषेक बच्चन

0
जसवीर को रीटेन नहीं करना रणनीतिक चाल थी : अभिषेक बच्चन
pro kabaddi league 2017 auction : Jaipur pink Panthers owner Abhishek Bachchan
pro kabaddi league 2017 auction : Jaipur pink Panthers owner Abhishek Bachchan
pro kabaddi league 2017 auction : Jaipur pink Panthers owner Abhishek Bachchan

नई दिल्ली। जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के मालिक और बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन ने मंगलवार को कहा कि प्रो-कबड्डी सीजन-5 की नीलामी के लिए सीजन-4 में उनकी टीम के कप्तान रहे जसवीर सिंह को रीटेन नहीं करना एक रणनीतिक चाल थी।

अभिषेक ने कहा कि सीजन-5 के लिए जसवीर को जयपुर द्वारा रीटेन न किए जाने के पीछे के कारण का खुलासा किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले चार सीजन में खेलती आ रही आठ टीमों को नीलामी से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने एक-एक खिलाड़ी को रीटेन करने के लिए कहा था। ऐसे में जयपुर को छोड़कर बाकी सभी सात टीमों ने अपने एक-एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी को रीटेन किया था। इसमें जयपुर ने पिछले सीजन में अपनी टीम के कप्तान जसवीर को भी रीटेन नहीं किया।

पहले दिन सोमवार को लगी बोली में जयपुर ने ही जसवीर को 51 लाख रुपए में खरीद कर टीम में शामिल किया। अभिषेक ने कहा कि हमने काफी सोच समझ कर जसवीर को रीटेन नहीं किया था, क्योंकि हम नए सिरे से अपनी टीम को खड़ा करना चाहते थे।

कई खिलाड़ी मेरे जहन में थे, जिनमें से मंजीत चिल्लर का नाम सबसे ऊपर शामिल था। हालांकि, ऐसा नहीं है कि जसवीर हमारी रणनीति में शामिल नहीं थे। यही कारण है कि हमने अच्छी खासी कीमत देकर मंजीत को अपने साथ जोड़ा।

Pro Kabaddi auction : नितिन सबसे महंगे खिलाड़ी, मंजीत को पछाड़ा

नीलामी के शुरुआती दौर में सोमवार को मंजीत सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। उन्हें जयपुर ने 75.5 लाख रुपए की कीमत में खरीदा, लेकिन नीलामी के आखिरी चरण में जब रेडरों की बोली लगनी शुरू हुई तो नितिन तोमर ने सभी रिकार्ड तोड़ डाले और मंजीत को पछाड़ कर सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

नितिन को यूपी ने 93 लाख रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा। उनके बाद मंजीत को नीलामी में लगी सबसे अधिक बोली में रोहित कुमार ने भी पछाड़ा। उन्हें बेंगलुरु बुल्स ने 83 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा। के. सेल्वामणि भी मंजीत को पछाड़ने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन जयपुर ने 73 लाख पर उनकी अंतिम बोली लगाई।

बॉलीवुड स्टार अभिषेक ने इस बात को लेकर बहुत खुशी जताई है कि कबड्डी खिलाड़ियों के लिए बड़ी-बड़ी बोलियां लगाई जा रही है और उनकी कीमत करोड़ों तक पहुंच गई है। नितिन को यूपी द्वारा 93 लाख रुपये में खरीदे जाने पर अभिनेता ने कहा कि यह कबड्डी की तरक्की है। खिलाड़ियों की तरक्की है और एक ऐसे खेल की तरक्की है, जो जमीन से जुड़ा है। मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों की इस तरक्की से बेहद खुश हूं।

अभिषेक ने कहा कि वह मंजीत और जसवीर को अपनी टीम में लेकर बहुत खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि के. सेल्वामणि के साथ मिलकर ये दोनों खिलाड़ी जयपुर टीम को खिताब तक ले जाएंगे।

अभिषेक बोले कि मंजीत शानदार खिलाड़ी हैं। मैं उन्हें अपनी टीम में लेकर बेहद खुश हूं। के. सेल्वामणि के साथ मिलकर मंजीत और जसवीर सीजन-5 में कुछ कमाल करेंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।