Home Headlines प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा को हैट्रिक से रोका

प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा को हैट्रिक से रोका

0
प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा को हैट्रिक से रोका
Pro Kabaddi League 2017 : Bengal Warriors thumped UP yoddha
Pro Kabaddi League 2017 : Bengal Warriors thumped UP yoddha
Pro Kabaddi League 2017 : Bengal Warriors thumped UP yoddha

नागपुर। बंगाल वॉरियर्स ने रविवार को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर करते हुए नई टीम यूपी योद्धा पर बड़ी जीत हासिल की और यूपी को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया।

मानकापुर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने यूपी को 40-18 से हराया। यह बंगाल की दो मैचों में लगातार दूसरी जीत है, जबकि यूपी की तीन मैचों में पहली हार।

बंगाल की टीम से विनोद कुमार ने आठ अंक लिए, जबकि जांग कुन ली ने सात अंक, वहीं मनिंदर सिंह ने छह अंक लिए। यूपी के लिए सुरेंदर कुमार ने सबसे ज्यादा पांच जबकि कप्तान नितिन तोमर ने तीन अंक हासिल किए।

बंगली की जीत की अहम वजह उसका आक्रमण रहा। रेड से उसने 22 अंक लिए, जबकि यूपी सिर्फ 13 अंक ही रेड से ले पाई। वहीं बंगाल ने छह अंक ऑल आउट से लिए। यूपी एक भी ऑल आउट नहीं ले पाई। टैकल से बंगाल ने नौ अंक जुटाए, जबकि यूपी ने चार अंक जुटाए।

दोनों टीमों की शुरुआती रेड असफल रहने के बाद मैच का पहला अंक बंगाल ने लिया। दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांग कुन ली ने सफल रेड मारते हुए बंगाल को पहला अंक दिलाया। इसी सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी यूपी के कप्तान नितिन ने अगले ही पल स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन फिर बंगाल ने अपना दबदबा दिखाया और लगातार नौ अंक लेकर स्कोर 11-2 कर दिया।

नौवें मिनट में सुरेंदर सिंह ने यूपी को दो अंक दिलाए। हालंकि इससे ज्यादा अंतर नहीं पड़ा क्योंकि बंगाल ने यूपी को बराबरी के आस-पास भी नहीं भटकने दिया। दबाव में यूपी टीम रक्षात्मक हो गई और उसका पूरा ध्यान टैकल से अंक लेने पर केंद्रित हो गया।

लेकिन इस रणनीति के बाद भी वह बंगाल को पीछे नहीं कर पाई। बंगाल ने हाफ टाइम तक 23-8 की बड़ी बढ़त ले ली थी। दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और यूपी लगातार अंक गंवाती रही और बंगाल लगातार अंक लेती रही। दोनों टीमों ने तीन-तीन अतिरिक्त अंक हासिल किए।