Home Headlines प्रो-कबड्डी लीग : घर में जयपुर की हार की हैट्रिक, दिल्ली ने मारी बाजी

प्रो-कबड्डी लीग : घर में जयपुर की हार की हैट्रिक, दिल्ली ने मारी बाजी

0
प्रो-कबड्डी लीग : घर में जयपुर की हार की हैट्रिक, दिल्ली ने मारी बाजी
Jaipur Pink Panthers lost their third game at home
Jaipur Pink Panthers lost their third game at home
Jaipur Pink Panthers lost their third game at home

जयपुर। दबंग दिल्ली ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के जोन-ए के मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को मात दी। दिल्ली के खिलाफ 35-34 से मिली हार जयपुर की घर में तीसरी हार है।

दिल्ली ने भले ही जीत हासिल की हो, लेकिन जोन-ए की अंक तालिका में उसकी स्थिति खराब है। वह छह टीमों में सबसे नीचे है।

लीग में अब तक दोनों टीमें दो बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी हैं। पहले मैच में दिल्ली ने जीत हासिल की थी, वहीं दूसरे मैच में जयपुर ने जीत हासिल कर हिसाब बराबर किया था।

इस मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला खेला गया। नितिन रावल के अच्छे प्रदर्शन के दम पर जयपुर ने हालांकि 8-5 की बढ़त ले ली थी।

दिल्ला ने भी हार नहीं मानी और पाले में बचे दो खिलाड़ियों स्वप्निल शिंदे और यथार्थ के साथ सुपर टैकल कर तीन अंक लेने के साथ ही स्कोर 9-7 कर लिया।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच हर मिनट का मैच रोमांचक हो गया। पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे दो मिनट के दौरान दोनों टीमों का स्कोर 13-13 से बराबरी पर था। निलेश शिंदे की सफल रेडिंग के साथ पहले हाफ की समाप्ति पर दिल्ली ने 14-13 से बढ़त ली।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जयपुर ने दिल्ली को ऑलआउट कर 19-15 से बढ़त बना ली। इस मैच में जहां एक ओर जयपुर के रेडर अच्छा काम कर रहे थे, वहीं दिल्ली का हर खिलाड़ी अपनी कोशिश में लगा हुआ था। अंतिम 12 मिनट और दोनों टीमों के बीच मैच 21-21 से बराबरी पर था।

अंतिम सात मिनट के मैच में नितिन रावल जयपुर के पाले में अकेले बचे थे और उन्होंने सुपर रेड मारकर दिल्ली के चार खिलाड़ियों को बाहर किया और टीम को 31-25 से आगे कर दिया।

कप्तान मिराज शेख ने हालांकि, अपनी कोशिशें बरकरार रखीं और इसी कोशिश के तहत जयपुर को ऑल आउट कर दिल्ली को बराबरी पर ला दिया।

मैच की समाप्ति में अंतिम कुछ सेकेंड बाकी थे और ऐसे में जयपुर ने रेड करने आए मिराज को आउट कर एक अंक की बढ़त ले ली थी, लेकिन श्रीराम ने भी सफल रेड लेकर एक बार फिर दिल्ली को बराबरी पर ला खड़ा किया और अगले ही पल अच्छे डिफेंस के दम पर दिल्ली ने जयपुर को 35-34 से मात दे दी।