Home Delhi जीत के हजार पिता, हार की कोई मां नहीं : कुमार विश्वास

जीत के हजार पिता, हार की कोई मां नहीं : कुमार विश्वास

0
जीत के हजार पिता, हार की कोई मां नहीं : कुमार विश्वास
punjab setback won't affect AAP's chances in upcoming MCD polls, says kumar vishwas
punjab setback won't affect AAP's chances in upcoming MCD polls, says kumar vishwas
punjab setback won’t affect AAP’s chances in upcoming MCD polls, says kumar vishwas

नई दिल्ली। पांच में से दो राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी ने चुनावों में हार स्वीकार करते हुए भाजपा को बधाई और हार पर आत्ममंथन करने का फैसला किया है।

चुनावों के परिणाम के बाद आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुमार विश्वास ने शनिवार को कहा कि भाजपा को बधाई, उनके कार्यकर्ताओं ने अच्छे से काम किया। हम अपनी गलती पर विचार करेंगे। विजय के हजार पिता होते हैं, हार की कोई मां नहीं होती।

चुनाव हारने पर आत्ममंथन करेंगे। हम सरकार बनाने की उम्मीद में थे, हार के लिए सभी को मंथन करना होगा। हम आगे भी अन्य राज्यों में लगेंगे। लोकसभा में हारे, फिर दिल्ली चुनाव में जीते। अब हारे हैं.. इसकी वजह तलाशेंगे।’

वहीं आप प्रवक्ता और दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा, ‘आज का दिन भाजपा को बधाई देने का है। हम दमदार विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। जनता से जो वायदे कांग्रस ने किये.. उम्मीद होगी कि उन्हें पूरा किया जाएगा। हमारी आशाओं के अनुरूप नहीं है।

जनता को कांग्रेस में विकल्प दिखाई दिया। हमने लोकसभा की भी हार देखी है। कार्यकर्ताओं का मन टूटा है, उनसे बात करेंगे.. हार स्वीकार है, कल के लिए तैयार हैं।’ वहीं पार्टी प्रवक्ता आशुतोष ने कहा, ‘हम पंजाब में सरकार बनाने की उम्मीद कर रहे थे।

हम नतीजों से निराश हैं, लेकिन राज्य में आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। इसे कम नहीं समझना चाहिए।’ उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने गोवा-पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ा था और जमकर प्रचार किया था।