Home Breaking पंजाब में प्रकाश सिंह बादल होंगे गठबंधन के सीएम प्रत्याशी : मोदी

पंजाब में प्रकाश सिंह बादल होंगे गठबंधन के सीएम प्रत्याशी : मोदी

0
पंजाब में प्रकाश सिंह बादल होंगे गठबंधन के सीएम प्रत्याशी : मोदी
Punjab wants to see CM Parkash Singh Badal re elected : pm narendra modi
Punjab wants to see CM Parkash Singh Badal re elected : pm narendra modi
Punjab wants to see CM Parkash Singh Badal re elected : pm narendra modi

जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आगामी चुनाव के दौरान गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

जालंधर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पांच साल पहले कुछ लोगों ने पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन पंजाब के लोगों ने ऐन मौके पर समझादी का परिचय देते हुए उनके सपने तोड़ दिए और दोबारा शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन को चुनाव में जीत दिलाई।

मोदी ने बादल को गठबंधन की तरफ से भावी मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा कि बादल में अभी तक इतनी क्षमता है कि वह न केवल आगामी पांच वर्ष तक पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे बल्कि अकाली-भाजपा नेताओं को भी कुशल नेतृत्व देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर सबसे छोटी उम्र का मुख्यमंत्री बनने का श्रेय बादल को जाता है तो इस चुनाव के बाद सबसे बड़ी उम्र के मुख्यमंत्री बनने का श्रेय भी बादल को ही जाएगी। क्योंकि उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य हिंदू-सिख एकता रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत में पंजाब ही एक ऐसा प्रांत है जिसकी बदौलत देश का माथा उंचा होता है। मोदी आज पंजाब के जालंधर में पहली चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। अकाली दल को पिछले चुनाव में दोआबा पट्टी से ही बढ़त हासिल हुई थी। इसलिए इस रैली को अहम माना जा रहा है।

मोदी ने कहा कि पंजाब ऐसा प्रांत है जिसमें पूरे देश को पालने की क्षमता है। हरित क्रांति में इसका बड़ा योगदान रहा है। मोदी ने विरोधी राजनैतिक दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज कुछ लोग अपने स्वार्थों के लिए पंजाब को बदनाम कर रहे हैं। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मोदी ने पंजाब के नौजवानों को एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने यहां के नौजवानों की छवि धूमिल की है। ऐसे लोगों को पंजाब की आन-बान व शान के लिए ऐसी सजा दी जाए कि वह भविष्य में इस तरफ मुंह न करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कुछ दल अपने हितों के लिए पंजाब को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। पंजाब में आतंकवाद के दौर में बहुत कुछ गंवाया है। यहां के लोगों ने कुर्बानी देने से कभी पांव पीछे नहीं खींचे हैं। यह गुरूओं, पीरों तथा पैगंबरों की धरती है।

मोदी ने पंजाब वासियों को अपील की कि वह पंजाब को बदनाम करने वाली ताकतों को बाहर खदेडऩे के लिए चार फरवरी को बदला लेने का मौका है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज पूरी तरह से अवसरवादी पार्टी हो चुकी है।

कांग्रेस को डूबता जहाज करार देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज बीती हुई बात हो चुकी है और अपनी साख बचाने के लिए राज्य स्तर पर गठबंधन करके खुद को राजनीतिक रूप में जिंदा रख रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि आजादी के बाद अधिकतर समय सत्ता संभालने वाली कांग्रेस पार्टी ने इस देश में हमेशा ही विकास की बजाए विनाश की राजनीति की है। कांग्रेस ने केवल अपना और अपने लोगों का ही विकास किया है।

मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में विकास की परिभाषा बदली है। एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को उनका अधिकार मिलकर रहेगा। इसके लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

मोदी ने घोषणा की कि सिंधू नदी जल समझौते को बहुत जल्द कठोरता के साथ लागू किया जाएगा। इस नदी के पानी पर पंजाब का अधिकार है। बहुत जल्द पंजाब वासियों को सिंधू नदी का पानी दिया जाएगा।