Home Rajasthan Ajmer पुष्कर में नशे के कारोबार का भंडाफोड, युवक-युवती अरेस्ट

पुष्कर में नशे के कारोबार का भंडाफोड, युवक-युवती अरेस्ट

0
पुष्कर में नशे के कारोबार का भंडाफोड, युवक-युवती अरेस्ट
Pushkar police busted drug trade, two arrested
Pushkar police busted drug trade, two arrested
Pushkar police busted drug trade, two arrested

अजमेर। नारकोटिक्स विभाग ने पुष्कर में एक नेपाली महिला व होटल संचालक को एक किलो तीन सौ बीस ग्राम चरस के साथ दबोच लिया। यह कार्रवाई विभाग की अजमेर सब जोन की टीम ने अंजाम दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिरफ्तार आरोपी गनाहेडा पुष्कर निवासी उपेन्द्र नाथ पुत्र महेन्द्र नाथ और नेपाल हाल रोहिणी दिल्ली निवासी बबीता पत्नी दिल कुमार हैं। दोनों को एनसीबी की टीम ने चरस की खरीद फरोख्त करते हुए रंगेहाथ दबोचा। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अरेस्ट कर कोर्ट मे पेश किया गया।

एनसीबी के अजमेर सब जोन कार्यालय को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पुष्कर में चरस की बड़ी खेप आने वाली है। इस पर प्रभारी गिरधारी लाल कुमावत ने टीम के साथ पूरे पुष्कर में जाल बिछा दिया।

मुखबिर द्वारा बताए हुलिए की संदिग्ध महिला सूटकेस पकडे दिखाई दी तो पुलिस ने उसका पीछा किया। जब वह एक व्यक्ति को सूटकेस देने लगी तो पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर सूटकेस से चरस बरामद हुई। बरामद चरस की अंतरराष्ट्री य बाजार कीमत लाखों में आंकी गई।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उसने पुष्कर में होटल राजकैफे के नाम से होटल खोल रखा है जहां उसके पास आने वाले विदेशी सैलानियों द्वारा नशे की मांग करने पर वह उन्हे चरस उपलब्ध करवाता है। इसलिए उसने चरस मंगवाई थी।

पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि पहले भी बबीता पुष्कर में चरस की सप्लाई देकर गई है। उसने भी पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है। पूछताछ में पता चला है कि वह सिर्फ कोरियर के रूप में काम करती है मुख्य तस्कर कोई ओर है जिसकी एनसीबी तलाश में जुट गई है।