Home Breaking वर्ल्ड कप में हार का हिसाब चुकता, पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराया

वर्ल्ड कप में हार का हिसाब चुकता, पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराया

0
वर्ल्ड कप में हार का हिसाब चुकता, पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराया
pv sindhu beats nozomi okuhara to win Korea Super Series
pv sindhu beats nozomi okuhara to win Korea Super Series
pv sindhu beats nozomi okuhara to win Korea Super Series

नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट जीतकर नया इतिहास रचा। उन्होंने विश्वकप में हुई हार का बदला चुकता करते हुए जापान की नोजोमी ओकुहारा को करारी मात दी। इस जीत के साथ सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहला भारतीय खिलाड़ी बन गईं।

महिला एकल वर्ग में एक घंटे 24 मिनट तक चले मैच में सिंधु ने ओकुहारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात देकर जीत हासिल की। इस मैच में आक्रामक नजर आईं ओकुहारा के आगे कई बार सिंधु को घुटनों के बल आते देखा गया। सिंधु से कद में छोटी लेकिन फुर्ती में आगे ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी को पछाड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ रही थीं।

कई बार वह उन पर भारी पड़ती नजर आईं, लेकिन सिंधु ने भी इस बार जापानी खिलाड़ी को हराने का फैसला किया था और वह ओकुहारा के खिलाफ किसी भी हालत में अपनी हार को दोहराना नहीं चाहती थीं।

पहले गेम में सिंधु ने ओकुहारा को 22-20 से हराया, वहीं दूसरे गेम में वह ओकुहारा के आगे कमजोर नजर आईं और 11-21 से पिछड़ गईं। तीसरा गेम अहम था, क्योंकि यह खिताबी जीत का फैसला करने वाला था।

तीसरे गेम में सिंधु ने अपनी सारी ऊर्जा और ताकत को झोंकते हुए किसी तरह ओकुहारा को पछाड़ने में सफलता हासिल की। इस गेम के दौरान एक समय पर सिंधु मैट पर लगभग थक कर लेट गईं, वह फिर से उठी और उन्होंने तीसरा सेट 21-18 से जीतकर ओकुहारा को मात दी।

बतादें कि इस साल विश्व चैम्पियशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर गोल्ड मेडल जीता था और भारतीय खिलाड़ी को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था।
.
अब सिंधु ने अपना बदला पूरा करते हुए न केवल कोरिया ओपन का खिताब जीता, बल्कि ओकुहारा के खिलाफ खेले गए मुकाबलों का आंकड़ा भी 4-4 से बराबर कर लिया। सिंधु का यह तीसरा सुपर सीरीज खिताब है।