Home Latest news नंबर दो बन सकती हैं पीवी सिंधू

नंबर दो बन सकती हैं पीवी सिंधू

0
नंबर दो बन सकती हैं पीवी सिंधू
PV Sindhu set to become world number 2
PV Sindhu set to become world number 2
PV Sindhu set to become world number 2

नई दिल्ली। इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट में पहली बार खिताब जीतने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत की पीवी सिंधू विश्व रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंच सकती हैं।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21-19, 21-16 से हराकर पहली बार इंडिया ओपन का खिताब अपने नाम किया और मारिन से ओलंपिक फाइनल में मिली हार का बदला भी चुका लिया।

मौजूदा विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की भसधू ने इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हमवतन और आठवीं रैंकिंग की सायना नेहवाल को, सेमीफाइनल में विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी कोरिया की सुंग जी ह्यून और फाइनल में विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन को पराजित किया।

सिंधू के इस समय विश्व रैंकिंग में 71599 अंक हैं जबकि चौथे नंबर की सुंग के 73076, तीसरे नंबर की मारिन के 73814, दूसरे नंबर की जापान की अकाने यामागूची के 73979 और नंबर एक चीनी ताइपे की ताई जू भयग के 87911 अंक हैं।

भारतीय खिलाड़ी ने 2016 का समापन छठी रैंकिंग और 69399 अंकों के साथ किया था। वह 16 फरवरी को अपनी सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंची लेकिन नौ मार्च को फिर छठे स्थान पर खिसक गईं।

सिंधू ने 16 मार्च को पांचवीं रैंकिंग हासिल की और इंडिया ओपन जीतने के बाद यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि वह नंबर दो बन सकती है।

यदि सिंधू नंबर दो पर पहुंचती हैं तो वह सायना नेहवाल के बाद यह रैंकिंग हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर मौजूद सायना पूर्व नंबर एक रह चुकी हैं।