रायबरेली : पूर्व प्रधान हत्याकांड में पत्नी समेत 4 अरेस्ट

Police disclosed former gram pradhan murder case in Raebareli
Police disclosed former gram pradhan murder case in Raebareli

रायबरेली। रायबरेली जनपद के गुरुबख्शगंज थाने के पोरई गांव में 21 सितंबर की रात पूर्व प्रधान उदयराज की हत्या व पत्नी से हुए रेप मामला का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को किया।

पुलिस ने पूर्व प्रधान की हत्या में मृतक की पत्नी व उसके रिश्तेदार समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी महिला व पूर्व प्रधान की पत्नी ने गैंगरेप का आरोप लगाया था।

एसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि पूर्व प्रधान की हत्या उदयराज साजिश के तहत की गई थी। उसकी हत्या में पत्नी भी शामिल थी। हत्या की साजिश उसी ने सरेनी थाना क्षेत्र के सैदापुर गांव निवासी अपने अंतरंग संबंधी राजकुमार उर्फ बब्बन पासी के साथ मिलकर रची थी। साजिश के तहत डकैती, हत्या और दुष्कर्म का फर्जी मामला बनाया था, जो जांच में सामने आ गया।

उन्होंने बताया कि साजिश के तहत मृतक की पत्नी ने अपने पति उदयराज व घरवालों को नींद की गोलियां खिला कर बेहोश कर दिया था। फिर देर घर का दरवाजा खोल आने साथियों को अंदर आने दिया।

जिन्होंने बेहोश पड़े पूर्व प्रधान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और मामले को डकैती व दुष्कर्म का मामला दर्शाने के लिए घर फैला दिया और घर में रखे जेवर साथियों के हवाले कर दिए। पुलिस ने ये जेवर भी बरामद करने का दावा किया है।

एसपी ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट और कड़ी पूछताछ में आरोपी महिला टूट गई और हत्या कराए जाने की बात स्वीकार की।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी, उसके रिश्तेदार राजकुमार, रामलाल उर्फ पुत्ती और अरुण कुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सबने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

उन्होंने बताया कि हत्याकांड में राजू पुत्र सज्जन और कल्लू उर्फ प्रमोद भी शामिल है, जो फरार है। उनकी तलाश की जा रही है।