Home Latest news राफेल नडाल ने नौवीं बार जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब

राफेल नडाल ने नौवीं बार जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब

0
राफेल नडाल ने नौवीं बार जीता मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब
Rafael Nadal beats gael monfils, wins ninth Monte Carlo Masters title
Rafael Nadal beats gael monfils, wins ninth Monte Carlo Masters title
Rafael Nadal beats gael monfils, wins ninth Monte Carlo Masters title

पेरिस। स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीत लिया है। नडाल ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को फाइनल मुकाबले में 7-5, 5-7, 6-0 से शिकस्त दी। नडाल को प्रिंसिपेलिटी में चार साल बाद जीत हासिल की, वहीं उन्होंने जो साल बाद एटीपी 1000 मास्टर्स खिताब जीता।

मोंटे कार्लो में तीन साल बाद जीत

मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीतने के बाद स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल ने कहा कि उन्हें इस खिताबी जीत की सख्त जरूरत थी। मेरे लिए यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण है। मुझे पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष काफी अच्छा महसूस हो रहा है। यहां मिली जीत यह स्पष्ट करती है कि मैं सुधार कर रहा हूं।

नडाल ने आगे कहा कि मेरे करियर में मोंटे कार्लो काफी महत्वपूर्ण स्थलों में से एक रहा है और यहां तीन साल बाद जीत हासिल करना मेरे लिए खास है। नडाल अब मास्टर्स खिताब जीतने के मामले में विश्व के नम्बर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक की बराबरी पर आ गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अब तक रिकार्ड 28 बार यह खिताब जीता है।

नडाल ने कहा कि उनके लिए आंकड़े करियर के अंत में ही मायने रखेंगे क्योंकि अभी उनका सफर समाप्त नहीं हुआ है। बकौल नडाल, आंकड़े मेरे करियर के अंत में मायने रखेंगे। अभी मेरे करियर का समापन नहीं हुआ है।

अगला लक्ष्य गुइलेर्मो विलास के रिकॉर्ड की बराबरी पर

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल का अगला लक्ष्य बार्सिलोना ओपन जीतकर गुइलेर्मो विलास के 49 क्ले कोर्ट खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने का होगा। नडाल ने हाल ही में मोंटे कार्लो ओपन का खिताब जीता था। 29 वर्षीय नडाल ने आठ बार बार्सिलोना ओपन का खिताब जीता है। हालांकि पिछले दो साल उन्हें निकोलस अल्माग्रो और फैबियो फोगनिनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

नडाल की सत्र की शुरुआत हार के साथ हुई थी, जब उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ओपन में फर्नांडो वर्दास्को के खिलाफ पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा । लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने खेल में सुधार करते हुए मोंटे कार्लो ओपन का खिताब जीत लिया था।