मानहानि का मुकदमा जीते राफेल नडाल

Rafael Nadal wins a defamation case over doping claims
Rafael Nadal wins a defamation case over doping claims

पेरिस। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने फ्रांस की पूर्व खेल मंत्री रोसेलिन बाचेलोट के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। पेरिस की एक अदालत ने नडाल के पक्ष में फैसला देते हुए रोसेलिन को स्पेनिश खिलाड़ी को 14,000 डॉलर अदा करने का आदेश दिया है।

नडाल ने रोसेलिन पर उनकी छवि को खराब करने का मुकदमा दायर किया था। पूर्व खेल मंत्री द्वारा उन पर डोपिंग के आरोप लगाए गए थे।

स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने कहा था कि रोसेलिन के बयान उनकी छवि के लिए हानिकारक है। उन्होंने इसके बदले में 100,000 यूरो (117,798.27 डॉलर) की मांग की थी।

विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल ने कहा कि वह रोसेलिन की ओर से दिए जाने वाली राशि को फ्रांस में चैरिटी में डालेंगे। रोसेलिन ने पिछले साल एक टीवी साक्षात्कार में नडाल के खिलाफ टिप्पणी की थी।

पेरिस अदालत के न्यायाधीश ने मानहानि में रोसेलिन को दोषी पाते हुए उन पर 500 यूरो (589.04 डॉलर) का अतिरिक्त जुर्माना लगाया है।

एक बयान में नडाल ने कहा कि मेरा इरादा एक एथलीट के रूप में न केवल मेरी छवि को बचाना था, बल्कि अपने करियर के मूल्यों की रक्षा भी करना था।

नडाल ने कहा कि मैं यह भी उम्मीद करता हूं कि एक एथलीट के खिलाफ सार्वजनिक रूप से की जाने वाली इस प्रकार के आरोप या बयानबाजी को नजरअंदाज किया जाएगा।