Home Sports Cricket कुमार संगकारा की सर्वकालिक एकादश में राहुल द्रविड़ एकमात्र भारतीय

कुमार संगकारा की सर्वकालिक एकादश में राहुल द्रविड़ एकमात्र भारतीय

0
कुमार संगकारा की सर्वकालिक एकादश में राहुल द्रविड़ एकमात्र भारतीय
Rahul Dravid only Indian player in Kumar Sangakkara's all-time XI
Rahul Dravid only Indian player in Kumar Sangakkara’s all-time XI

कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा की सर्वकालिक एकादश में दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ एकमात्र भारतीय हैं।

संगकारा की एकादश में ऑस्ट्रेलिया के चार, श्रीलंका के तीन और भारत का सिर्फ एक खिलाड़ी है।पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के भी एक-एक खिलाड़ी को सूची में जगह मिली है।

संगकारा का मानना है कि भारत ‘ए’ के मौजूदा कोच द्रविड़ श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा की अगुआई वाली टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का अच्छा साथ निभाएंगे। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने पसंदीदा ब्रायन लारा और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना है।

शीर्ष ऑलराउंडर जैक कैलिस शीर्ष और मध्यक्रम को पूरा करेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

संगकारा का मानना है कि शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन दो विशेषज्ञ स्पिनर उनकी टीम में फिट रहेंगे, क्योंकि वे किसी भी हालात में गेंदबाजी कर सकते हैं।

गेंदबाजी विभाग में संगकारा ने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज चामिंडा वास और पाकिस्तान के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम को चुना है।

गौरतलब है कि इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी सर्वकालिक टीम जारी की थी, जिसमें तेंदुलकर एकमात्र भारतीय चेहरा थे।