Home Breaking राहुल गांधी को फिर हिरासत में लिया, दो घंटे बाद छोड़ा

राहुल गांधी को फिर हिरासत में लिया, दो घंटे बाद छोड़ा

0
राहुल गांधी को फिर हिरासत में लिया, दो घंटे बाद छोड़ा
OROP suicide takes a political turn after rahul gandhi, arvind kejriwal detentions

OROP suicide takes a political turn after rahul gandhi, arvind kejriwal detentions

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पिछले दो दिन में तीसरी बार दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्हें दो घंटे बाद छोड़ा गया।

राहुल गांधी पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या को लेकर जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च में शामिल होने पहुंचे थे।

मालूम हो कि दिल्ली में भूतपूर्व सैनिक के आत्महत्या के बाद कांग्रेस ने केंडल मार्च का आहृवान किया गया था। इस इलाके में कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई थी।

पहले राहुल गांधी को इस क्षेत्र में नहीं घुसने को लेकर पुलिस ने चेताया था, लेकिन वह दूसरी ओर से इस क्षेत्र में घुसने का प्रयास करने लगे।

जंतर-मंतर जैसे ही निषेधाज्ञा वाले क्षेत्र में राहुल ने घुसने का प्रयास किया उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

राहुल गांधी को पुलिस वैन में बैठाकर संसद मार्ग थाने ले गई और उन्हें करीब दो घंटे के बाद छोड़ा गया। सलमान खुर्शीद ने कहा है कि इस मामले पर कांग्रेस कोर्ट जाएगी।

इससे पहले बुधवार को भी राहुल को दो बार हिरासत में लिया गया। देर तक राहुल को पुलिस ने गाड़ी में ही रखा। राहुल को हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ हाथापाई भी की।

इस पूरी घटना पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं तो यहां (गाड़ी में) बैठा रहूंगा, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जिस तरह पूर्व सैनिक के परिवार को घसीटा गया, सरकार इस पर माफी मांगे। पूर्व सैनिक के परिवार को गाली दी गई, ग्रेवाल परिवार को घसीटा गया, यह गलत है। इससे हमारी सेना का मनोबल गिरता है।