Home Headlines पीएम मोदी के पास है कालाधन : राहुल गांधी

पीएम मोदी के पास है कालाधन : राहुल गांधी

0
पीएम मोदी के पास है कालाधन : राहुल गांधी
rahul gandhi, akhilesh yadav together hold roadshow in lucknow
rahul gandhi, akhilesh yadav together hold roadshow in lucknow
rahul gandhi, akhilesh yadav together hold roadshow in lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को राजधानी लखनऊ में पहली बार संयुक्त रोड शो किया।

इस दौरान दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने तो मोदी पर कालाधन रखने का आरोप भी लगाया।

रोड शो के समाप्त होने पर चौक स्थित घंटाघर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके अमीरों का भला किया और गरीबों को लाइन में खड़ा कर दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीबों की जेब से पैसा निकालकर उन्हें कैशलेस कर दिया। राहुल ने कहा कि मोदी कालाधन खत्म करने की बात करते हैं जबकि कालाधन देश के 50 परिवारों के पास है। उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भी कालाधन है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अखिलेश के साथ मिलकर वे उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलेंगे। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने जैसे ही कहा कि चुनाव बाद उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार फिर बनेगी, साथ खड़े मुख्यमंत्री अखिलेश खुद ताली बजाने लगे।

अखिलेश यादव ने अपने भाषण कहा कि अच्छे दिन की बात करने वाले अच्छे दिन नहीं ला सके, लेकिन सपा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार अच्छे दिन अवश्य लाएगी। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने प्रदेश में विकास के बहुत काम किए। दोबारा मौका मिलने पर वह और तेजी से काम करेंगे।

उन्होंने इस दौरान सपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीत दिलाने की अपील भी की। साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद राहुल और अखिलेश ने अपराह्न करीब 3.15 बजे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा से संयुक्त रोड शो शुरु किया। दोनों नेता इस रोड शो के लिए अलग से बनवाए गए यूपी विजय रथ पर सवार थे।

रोड शो के दौरान कांग्रेस-सपा का नया कैम्पेन सॉन्ग ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ बज रहा था। रोड शो में काफी संख्या में सपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता शामिल रहे। कई जगह रथ पर फूल भी बरसाए गए।

यह रोड शो लालबाग, कैसरबाग, नजीराबाद, अमीनाबाद, नक्खास और चैक होता हुआ देर शाम घंटाघर पहुंचा, जहां राहुल गांधी और अखिलेश एक जनसभा को संबोधित किया।

रोड शो की खास बात यह रही कि इसका मार्ग मुस्लिम बहुल इलाका निर्धारित किया गया था। रोड शो के मार्ग पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।