Home UP Azamgarh आजमगढ़ में उलेमा कौंसिल ने खाट पर फूंका राहुल का पुतला

आजमगढ़ में उलेमा कौंसिल ने खाट पर फूंका राहुल का पुतला

0
आजमगढ़ में उलेमा कौंसिल ने खाट पर फूंका राहुल का पुतला
rahul gandhi effigy burnt before khat chaupal in Azamgarh
rahul gandhi effigy burnt before khat chaupal in Azamgarh
rahul gandhi effigy burnt before khat chaupal in Azamgarh

आजमगढ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के विरोध का अह्वान कर चुकी उलेमा कौंसिल का तेवर राहुल गांधी की आजमगढ़ में खाट सभा को लेकर भी तल्ख दिखा।

राहुल के ही अंदाज में उलेमा कौंसिल के कार्यकर्ताओं ने शहर कोतवाली के तकिया मुहल्ले से खाट पर राहुल गांधी का जुलूस निकाला और निसवा गली से ले जाकर पहाड़पुर तिराहे पर फूंक दिया।

कार्यकर्ताओं ने साफ किया कि जब तक कांग्रेस बटला हाउस कांड पर स्पष्टीकरण नहीं देती तब तक यह विरोध जारी रहेगा।

गौर करें तो बटला हाउस कांड का जिन्न कांग्रेस का पीछा छोड़ने का नाम नही ले रहा है। यह एक ऐसा घाव बन चुका है जो गाहे बगाहे कांग्रेस को दर्द देता रहता है, खासतौर पर जब भी कांग्रेस का कोई नेता आजमगढ़ के दौरे पर होता है या फिर चुनाव होता है।

इन दिनों कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी देवरिया से दिल्ली तक के नारे के साथ खाट सभा पर है। उनके इस अभियान का पड़ाव शनिवार को आजमगढ़ रहा।

बरदह में राहुल की सभा से इतर जनपद मुख्यालय पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए कौंसिल के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला बनाकर उसे एक खाट पर रखा और तकिया मुहल्ले से होकर नगर भ्रमण कराते हुए पहाड़पुर तिराहे पर पहुचे जहां कौंसिल के नेताओ ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली।

कौंसिल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि जब तक कांग्रेस बटला हाउस कांड पर स्पष्टीकरण नही देता उसका विरोध होता रहेगा। कौंसिल के प्रदेश युवा अध्यक्ष नुरूल होदा ने कहा कि यह केवल बटला हाउस कांड में शहीद हुए आतिफ और साजिद का मामला नही है यह उत्तर प्रदेश के माथे पर लगे कलंक का सवाल है।

उन्हांेने कहा कि कांग्रेस के एक पूर्व केंद्रीय मंत्री कहते हैं कि कांड सही है और एक बड़ा नेता कहता है कि काण्ड फर्जी है। जब तक राहुल गांधी स्पष्टीकरण नहीं देते कौंसिल विरोध करती रहेगी।

कौंसिल ने उनके जनपद में प्रवेश के 24 घंटे पहले उनसे स्पष्टीकरण मांगा था लेकिन पूरी पार्टी में चुप्पी छा गयी। उनके विरोध में यह पुतला फूंका जा रहा है। इस अवसर पर साबिर खां, दानिश, हम्जा, शहबाज, वहाब, हाफिज वसीम, सद्दाम, जैश अंसारी, कमलेश, सौरभ आदि मौजूद रहे।

https://www.sabguru.com/sp-sandesh-yatra-commenced-cm-akhilesh-flags-mulayam-journey/