Home Gujarat Ahmedabad गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल, कांग्रेस में शामिल होंगे अल्पेश ठाकुर

गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल, कांग्रेस में शामिल होंगे अल्पेश ठाकुर

0
गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल, कांग्रेस में शामिल होंगे अल्पेश ठाकुर
Rahul gandhi in Gujarat, meets hardik patel
Rahul gandhi in Gujarat, meets hardik patel
Rahul gandhi in Gujarat, meets hardik patel

गांधीनगर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के युवा नेता अल्पेश ठाकुर द्वारा आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को गांधीनगर पहुंचे। अल्पेश ठाकुर, राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

ठाकुर ने शनिवार रात ऐलान किया था कि वह कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता भारतसिह सोलंकी ने पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से भी कांग्रेस में शामिल होने का आग्रह किया था।

हार्दिक पटेल ने स्पष्ट किया है कि वह न तो राहुल गांधी से मिले हैं और न ही कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। हार्दिक ने कहा कि मैं पाटीदार के हक के काम को लेकर प्रतिबद्ध हूं और पाटीदारों को अपने वोट बैंक के तौर पर देखने वाली भाजपा के खिलाफ खुलकर काम करूंगा।

हार्दिक ने बताया कि मुझे कांग्रेस में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है, हालांकि कांग्रेस को मेरा नैतिक समर्थन हासिल है।

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी समान रुख अपनाते हुए कहा कि मैं 2019 में भाजपा को हराने के लिए प्रतिबद्ध हूं, सिर्फ गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि ठाकुर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। हम हार्दिक पटेल के हमसे नहीं मिलने के फैसले को समझते हैं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि पार्टी को उनका नैतिक समर्थन है। महत्वपूर्ण यही है कि ये तीनों युवा भाजपा को हारते देखना चाहते हैं।

https://www.sabguru.com/gujarat-after-narendra-patel-nikhil-sawani-quits-bjp-denies-having-recived-money/

https://www.sabguru.com/congress-demands-court-monitored-probe-into-bribery-allegations-against-bjp-made-by-patidar-leader/