राहुल गांधी को सहारनपुर जाने की नहीं मिली इजाजत

Rahul Gandhi not allowed to go to Saharanpur
Rahul Gandhi not allowed to go to Saharanpur

लखनऊ। जातीय दंगों में झुलस रहे उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में माहौल को शांत करने में लगे पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सहानरपुर आने की अनुमति नहीं दी। राहुल शनिवार को सहारनपुर का दौरा करने वाले थे।

कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के दौरे के बाद हिंसा और भड़क उठी, इसलिए सहारनपुर जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।

अपर पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड आर्डर) आदित्य मिश्रा ने स्पष्ट कहा कि शनिवार को सहारनपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष के दौरे को हमारी अनुमति नहीं है।

सहारनपुर के एसएसबी बबलू कुमार ने कहा कि अगर इसके बाद भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को सहारनपुर आने का प्रयास करते हैं तो उनको हवाई पट्टी पर रोका जाएगा।

गौरतलब है कि सहारपुर के शब्बीरपुर में पांच मई को राजपूतों और दलितों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद गांव में कई दलितों के घर जला दिए गए थे।

पीड़ित दलितों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए बसपा मुखिया मायावती सहारनपुर पहुंची थीं। उनके जाने के बाद हिंसा फिर भड़क उठी और उसमें भी एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए थे।

सहारनपुर के शब्बीरपुर समेत विभिन्न स्थानों पर हुई जातीय हिंसा के कारण सहारनपुर के डीएम और एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है।