Home Breaking मोदी जी, कहां गए वनबंधु योजना के 55000 करोड़ : राहुल

मोदी जी, कहां गए वनबंधु योजना के 55000 करोड़ : राहुल

0
मोदी जी, कहां गए वनबंधु योजना के 55000 करोड़ : राहुल
Rahul targets PM Modi on tribal welfare in Gujarat: 'Give accounts of Vanbandhu scheme'
Rahul targets PM Modi on tribal welfare in Gujarat: ‘Give accounts of Vanbandhu scheme’

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आदिवासियों की जमीन हथियाने व उनकी उपेक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गुजरात की बीजेपी सरकार पर हमला किया और सवाल किया कि ‘वनबंधु योजना के लिए निर्धारित 55,000 करोड़ रुपए कहां गए?

राहुल ने भाजपा द्वारा गुजरात चुनाव के लिए ‘घोषणा पत्र का कोई जिक्र नहीं’ करने को लेकर भी सवाल उठाया।

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले मोदी से रोजाना एक सवाल करने की रणनीति के तहत 10वें सवाल के तौर पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आदिवासियों की जमीन हथिया ली, जंगल पर से अधिकार छीन लिए गए। जमीन के स्वामित्व के लाखों कानूनी दस्तावेज फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि न तो स्कूल काम कर रहे हैं और न ही उन्हें अस्पताल की सुविधा है। न बेघरों को घर दिया जा रहा, न युवाओं के पास रोजगार है।

राहुल ने कहा कि उपेक्षित आदिवासी समाज बिखर गया, मोदीजी वनबंधु योजना के लिए आवंटित 55,000 करोड़ रुपए कहा गए।

इस योजना की शुरुआत केंद्र ने देश में जनजातीय आबादी के समग्र विकास व कल्याण के लिए 2014 में शुरू की थी। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा ने गुजरात के लोगों का अनादर किया है।

राहुल ने कहा कि चुनाव प्रचार खत्म हो गया और अभी भी भाजपा ने लोगों के लिए घोषणा-पत्र का जिक्र नहीं किया, गुजरात के भविष्य के लिए किसी दृष्टिकोण या विचार को नहीं प्रस्तुत किया गया।

राहुल गुजरात में विजय रूपानी के नेतृत्व वाली सरकार से दो-दो हाथ करते हुए मोदी से हर रोज एक सवाल पूछ रहे हैं। गुजरात में मतदान नौ और 14 दिसंबर को होने हैं।

इससे पहले उन्होंने युवाओं की बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली कंपनियों को ‘अनुचित लाभ’, राज्य का कर्ज व प्रधानमंत्री की ‘सभी के लिए आवास’ योजना जैसे मुद्दों को उठाया था।