Home Sports Cricket राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 29 मई को

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 29 मई को

0
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 29 मई को
Rajasthan high court orders rajasthan Cricket Association elections on May 29
Rajasthan high court orders rajasthan Cricket Association elections on May 29
Rajasthan high court orders rajasthan Cricket Association elections on May 29

जयपुर।राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के डिप्टी प्रेसीडेंट मेहमूद आब्दी ने राजस्थान हाईकोर्ट के चुनाव कराने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि एसोसिएशन के चुनाव 29 मई को करा लिए जाएंगे।

आब्दी ने बताया कि आरसीए प्रारंभ से ही लोढा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार चुनाव कराना चाहती थी और न्यायालय द्वारा दिया गया यह आदेश भी इसकी पुष्टि करता है। उन्होंने कहा कि आरसीए की वर्तमान कार्यकारिणी परिणाम घोषित होने तक पूर्ववत काम करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेशों के तहत चुनाव परिणामों को सर्वोच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश ज्ञान सुधा मिश्रा के पास लिफाफे में बंद कर रखा जाएगा। न्यायालय में लंबित आरसीए से संबद्ध सभी निर्णयों के फैसले होने के बाद ही सार्वजनिक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरसीए का चुनाव लोढा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार होगा और इन चुनावों से आरसीए पर लम्बे समय से बीसीसीआई की ओर से लगा प्रतिबंध भी हटने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि न्यायालय के निर्णयानुसार आरसीए चुनाव की प्रक्रिया के लिए 21 दिन का समय दिया गया है तथा चुनाव अधिकारी ही आगे की कार्यवाही घोषित करेगा।

उन्होंने कहा कि चुनावों के लिये नामांकन दाखिल करने के बारे में चुनाव अधिकारी ही निर्णय करेगा। वैसे सामान्य तौर पर पूर्व में भरे गए नामाकंन पत्रों के साथ ही शेष नामांकन भी दाखिल किये जा सकते हैं।

आब्दी ने पुन: दोहराया कि राजस्थान में क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए राजस्थान क्रीडा एक्ट के प्रावधानों में बदलाव कर उसे लोढा कमेटी के अनुरूप करना ही होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान कार्यकारिणी ने हार के डर से नहीं बल्कि कानूनों में अड़चन की वजह से चुनाव स्थगित किए थे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि वर्तमान कार्यकारिणी की मंशा थी कि चुनावों को कानूनी तौर पर पूरी मान्यता मिले इसी लिए इसे रोका गया था। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में अभी भी ललित मोदी गुट का बहुमत है और वह पूरी तरह आश्वस्त है कि चुनावों में उनकी ही जीत होगी।