Home Rajasthan Ajmer केन्द्रानुरूप वेतन आयोग 1 जनवरी 2016 से लागू नहीं करने सेे महासंघ करेगा आंदोलन

केन्द्रानुरूप वेतन आयोग 1 जनवरी 2016 से लागू नहीं करने सेे महासंघ करेगा आंदोलन

0
केन्द्रानुरूप वेतन आयोग 1 जनवरी 2016 से लागू नहीं करने सेे महासंघ करेगा आंदोलन

अजमेर। राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ (भामसं) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक जयपुर में प्रदेशाध्यक्ष विजय सिंह धाकड की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। वेतन आयोग का लाभ 1 जनवरी 16 से नहीं दिए जाने से कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। बैठक में 10 नवम्बर से आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।

परिषद के प्रदेश महामंत्री रणधीर सिंह कच्छावा ने कहा कि कोर कमेटी में निर्णय लिया गया है कि मंत्रालयिक संर्वंग की छठे वेतनमान की विसंगति एवं सरकार द्वारा सहमत मांग पत्र पर सातवें वेतन आयोग में संवर्ग के हित में कोई निण्रय नहीं लिया गया।

अतः संगठन महासंघ के आन्दोलन के चरण में प्रमुख मांग मंत्रालयिक सवंर्ग की चयनित वेतनमान की ग्रेड पे 3600 को विलोपित कर 4200 ग्रेड पे देते हुए सहायक प्रशासनिक अधिकारी को 4800 ग्रेड पे देते हुए राजपत्रित की मांग को समायोजित नहीं करने से आन्दोलन करेगा। आगामी 10 नवम्बर को मुख्यमंत्री/प्रधानमंत्री के नाम उपखण्ड कार्यालय/जिले स्तर पर ज्ञापन दिया जाएगा।

आगामी 17 नवम्बर को भारतीय मजदूर संघ की ओर से नई दिल्ली में आयोजित श्रमिक विरोधी रैली में संगठन के राज्य भर के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता भाग लेंगे व प्रदेश स्तर से प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा।

बैठक में राष्ट्रीय प्रभारी उदयराव पटवर्धन ने राज्य कर्मचारियों को निडर व एकजुट होकर आंदोलन करने तथा रूपरेखा रखते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के अनुरूप राजस्थान राज्य के कर्मचारियों को परिलाभ देने की मांग को भारत सरकार के समक्ष भी रखा जाएगा।

कोर कमेटी की बैठक में महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण तुनगारिया, मनोज वर्मा, लज्जा -शंकर नागदा भी उपस्थित थे।