Home Latest news पूरी तरह सीसीटीवी की नजर में रहेगा राजस्थान का भीण्डर कस्बा

पूरी तरह सीसीटीवी की नजर में रहेगा राजस्थान का भीण्डर कस्बा

0
पूरी तरह सीसीटीवी की नजर में रहेगा राजस्थान का भीण्डर कस्बा

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर जिले के भीण्डर नगर पालिका क्षेत्र का चप्पा-चप्पा अब सीसीटीवी कैमरों की नजर में होगा। इसके लिए नगर के प्रमुख चौराहों, गलियों व उन स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे हैं जहां आपराधिक वारदातों का ज्यादा अंदेशा रहता है।

नगर पालिका क्षेत्र में कैमरे लगाने की पहल जनता सेना राजस्थान के संरक्षक व वल्लभनगर विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने की थी। इन कैमरों को लगाने का उद्देश्य अपराधों की रोकथाम है।

इसके तहत नगर के सूरजपोल चौराहे, रामपोल बस स्टैण्ड, मोचीवाड़ा, रावलीपोल, चांदपोल, गिरवलपोल, साठड़िया बाजार, कालिका माता रोड, रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

प्रमुख चैराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगने से पुलिस प्रशासन को नगर में होने वाली किसी भी घटना के लिए विडियो फुटेज से सुविधा मिलेगी, वहीं आमजन को भी कैमरे की कैद में प्रमुख स्थानों से किसी प्रकार की जरूरत होने पर फुटेज से जानकारी मिल सकेगी। इससे नगर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगने की उम्मीद है तो असामाजिक तत्वों की हरकतों पर भी लगाम लगेगी।

पालिका अध्यक्ष गोवर्धनलाल भोई ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के दो कंट्रोल रूम होंगे जो एक पुलिस थाना भीण्डर व दूसरा नगर पालिका परिसर में रहेगा। विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने कहा कि जनता सेना का बोर्ड बनने के बाद भीण्डर को स्मार्ट बनाने की मुहिम के तहत नगर में सीसीटीवी कैमरे लगने से काफी फायदा मिलेगा।

उदयपुर जिले की यह पहली नगर पालिका है जो सीसीटीवी कैमरे की नजर में आ जाएगी। इसी तरह नगर को स्मार्ट बनाने के लिए और भी कदम उठाए जाएंगे।