Home Breaking भागवत से मिलने पहुंचे राम माधव, योगी हो सकते हैं भाजपा का चेहरा!

भागवत से मिलने पहुंचे राम माधव, योगी हो सकते हैं भाजपा का चेहरा!

0
भागवत से मिलने पहुंचे राम माधव, योगी हो सकते हैं भाजपा का चेहरा!
ram Madhav meets RSS chief mohan Bhagwat in kanpur
ram Madhav meets RSS chief mohan Bhagwat in kanpur
ram Madhav meets RSS chief mohan Bhagwat in kanpur

कानपुर। कांग्रेस द्वारा उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने के बाद अब भाजपा पर भी सीएम उम्मीदवार घोषित करने का दबाव बढ़ा है। बैठकों का दौर शुरु हो गया है।

गुरूवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव संघ प्रमुख से मिलने कानपुर पहुंचे तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई। कयास लगाया जा रहा है कि गोरखपुर सांसद योगी आदित्य नाथ पर मुंख्यमंत्री के लिए भागवत मुहर लगा सकते हैं।

लवकुश नगरी बिठूर के एक इंजीनियरिंग काॅलेज में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारकों की बैठक चल रही है। जिसमें सर संघचालक डा. मधुकर राव मोहन भागवत प्रचारकों को आगामी कार्ययोजनाओं की विस्तृत जानकारी दे रहे हैं।

वहीं सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के बहाने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का खाका खीचा जा रहा है।

यह बात उस समय काफी हद तक सही साबित होती दिखाई दी जब गुरूवार को शाम पांच बजे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव संघ प्रमुख से मिलने पहुंचे।

बताते चलें कि संघ की इस बैठक में यह कहा जा रहा है कि यहां पर किसी भी भाजपा के राजनेताओं का प्रवेश वर्जित है। लेकिन शायद ही ऐसा कोई दिन रहा हो जिस दिन भाजपा के नेता चोरी छिपे संघ प्रमुख से न मिले हो।

योगी पर होगी चर्चा

सपा बसपा में जहां सभी प्रदेशवासी जानते कि जो पार्टी सत्ता में आएगी उसका मुख्यमंत्री कौन होगा। तो वहीं करो या मरो की स्थित में खड़ी कांग्रेस ने भी अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया है। जिससे भाजपा पर अब अधिक दबाव बढ़ता दिखाई दे रहा है।

सूत्रों ने बताया कि संघ प्रमुख व राम माधव के बीच इसी बात पर अधिक चर्चा होगी कि यूपी में किसे सीएम चेहरा घोषित किया जाए वहीं सूत्र यह भी कह रहे है कि योगी आदित्य नाथ पर अंदरखाने मुहर लग सकती है।

सूत्रों की बातों में इसलिए बल मिलता दिखाई दे रही है कि इन दिनों भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या बयान दे रहें हैं कि योगी से बड़ा प्रदेश में कोई नेता नहीं है।

आगे क्या होता यह अलग बात है लेकिन जिस तरह से संघ व भाजपा नेताओं की लगातार मुलाकात हो रही है उससे यह बात तो साफ है कि जल्द ही यूपी सीएम का चेहरा घोषित हो सकता है।