Home Breaking अनसुलझी है डॉक्टर फैमिली के पांच लोगों की हत्या की गुत्थी

अनसुलझी है डॉक्टर फैमिली के पांच लोगों की हत्या की गुत्थी

0
अनसुलझी है डॉक्टर फैमिली के पांच लोगों की हत्या की गुत्थी
ranchi : 5 of noida doctor's family murder or suicide over suspected
ranchi : 5 of noida doctor's family murder or suicide over suspected
ranchi : 5 of noida doctor’s family murder or suicide over suspected

रांची। कोकर थाना क्षेत्र के रिवर्सा अपार्टमेंट के दसवें तल्ले पर स्थित फ्लैट नंबर 1002 में पांच लोगों की हत्या की गुत्थी सुलझती नहीं दिख रही है। मंगलवार को घटना के तीसरे दिन भी इस मामले में पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है।

मंगलवार को अपनी हालत में थोड़ा सुधार होने के बाद पुलिस को दिए गए बयान में डॉ सुकांतो सरकार ने कहा है कि उनके परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे को इंजेक्शन दिया जो उनकी मौत का कारण बना।

उन्होंने कहा कि उनकी बहु मधुमिता के इमोशनल अत्याचार से वे इतने तंग आ गए थे कि आत्महत्या के अलावा उनके परिवार के पास कोई विकल्प नहीं था। हालांकि पुलिस इतना तो समझ पाने में सफल रही है कि मामले में कई पेंच हैं। पुलिस के सामने सबसे बड़ी गुत्थी तो डॉ सुकांतो सरकार का जिंदा बच जाना है।

सवाल यह उठता है कि मधुमिता की जिस प्रताड़ना से उनका परिवार आत्महत्या पर विवश हो गया उसके एक सदस्य ने चाकू से खुद को गोदकर आत्महत्या की बात क्यों सोची। मधुमिता नोयडा में इस परिवार के सदस्यों से इतनी दूर थी। ऐसे में ऐसी भी क्या जल्दी थी कि परिवार को आत्महत्या ही एकमात्र विकल्प सूझा।

एक सवाल और है कि आखिर परिवार को आत्महत्या के लिए रांची आने की क्या जरुरत पड़ी। नोयडा में भी यह कदम डॉक्टर सुकांतो सरकार का परिवार उठा सकता था।

सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि डॉ सुकांतो के भतीजे पार्थिव भोपाल से गो एयर के विमान से रांची आए थे तो वह अपनी पत्नी और मासूम बेटी के पास न रुककर अपने रिश्तेदार डॉ एस चौधरी के थड़पखना स्थित आवास पर क्यों ठहरे?

पुलिस जिस दूसरे महत्वपूर्ण बिंदु पर मामले की तफ्तीश में जुटी है, वह यह है कि सात साल से मधुमिता की धमकियों की सिलसिला चल रहा था तो मामले की शिकायत नोयडा के किसी थाने में दर्ज कराने की बजाय डॉ सुकांतो ने रांची के लोअर बाजार थाने में क्यों दर्ज कराई। कहीं ऐसा तो नहीं कि इस पूर्व नियोजित हत्याकांड में वह पुलिस का ध्यान भटकाना चाहते थे।

गौरतलब है कि रविवार को पुलिस ने रिवर्सा अपार्टमेंट के दसवें तल्ले में स्थित फ्लैट नंबर 1002 से डॉ सुकांतो सरकार की पत्नी अंजना (58), बेटा समीर (34) समीर की बेटी समिता (7) भतीजा पार्थिव की पत्नी मोमिता (28) और इनकी बेटी सुमिता (5) का शव बरामद किया था।

यहां जांच के दौरान पुलिस ने चार पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया था, जिसमें लिखा था कि वे मधुमिता से परेशान हैं। वह सालों से उन्हें टार्चर करती आ रही है। अब और वे टार्चर नहीं सह सकते इसलिए जान दे रहे हैं।

https://www.sabguru.com/5-noida-doctors-family-commit-suicide-ranchi-suspected-family-rift/

https://www.sabguru.com/kanpur-murder-mystery-jugdicial-magistrat-pratibha-gautam/