Home Entertainment Bollywood कंगना रनौत टॉप एक्ट्रेस, रंगून में बिंदास अंदाज

कंगना रनौत टॉप एक्ट्रेस, रंगून में बिंदास अंदाज

0
कंगना रनौत टॉप एक्ट्रेस, रंगून में बिंदास अंदाज
rangoon is is about a strong woman : kangana ranaut
rangoon is is about a strong woman : kangana ranaut
rangoon is is about a strong woman : kangana ranaut

इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि कंगना इस पीढ़ी की श्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका अंदाज बिंदास है, जो कई दफा उनको विवादों में भी ले आता है। वे सोशल मीडिया से दूर रहती हैं।

निजी रिश्तों में शादी को लेकर उनके ख्यालात काफी अलग हैं और अपनी फिल्मों को लेकर उनका नजरिया साफ है कि अब वे सिर्फ उन फिल्मों में काम करेंगी, जिनमें उनका किरदार फिल्म के केंद्र में होगा।

24 फरवरी को रिलीज होने जा रही रंगून में वे विशाल भारद्वाज की गैंग का हिस्सा बनी हैं। 50 की दशक की हिटलर वाली नाडिया की याद ताजा कराने वाले रंगून के किरदार में कंगना रोमांस और एक्शन से लबरेज हैं। फिल्म के निर्माता साजिद नडियाडवाला के दफ्तर में हुई इस मुलाकात में कंगना से बातचीत का सिलसिला रंगून से जुड़ी बातों से ही शुरु होता है।

नाडिया का नाम लेने से परहेज रंगून में वे एक्शन कर रही हैं। हंटर भी चला रही हैं, लेकिन 50 के दशक में ऐसे रोल करके हंटरवाली के नाम से मशहूर होने वाली नाडिया का नाम लेने में कंगना को हिचक होती है। वे इसकी वजह भी बताती हैं कि हम नहीं चाहते कि किसी का नाम लेने से कोई बात का बतंगढ़ बन जाए या लोग कंपेयर करने लगें।

मैं इस तरह से कहना चाहूंगी कि उस वक्त कई हीरोइनें थीं, जो एक्शन किया करती थीं। ये रोल (रंगून वाला) किसी एक से कनेक्ट नहीं है। इसमें एक महिला की अपनी सोच है कि वो कैसे जीना चाहती है। कैसे वो रिश्तों को हैंडिल करती है और कैसे प्यार उसकी जिंदगी को बदलता है। फिल्म दूसरे विश्वयुद्ध की त्रासदी पर है और कंगना का मानना है कि उस माहौल को परदे पर उतारने के लिए सबने बहुत मेहनत की।

ये मुश्किल था और हम सबके लिए चुनौती भी था। मैं विशाल सर (विशाल भारद्वाज) की टीम के साथ पहली बार काम कर रही थी, इसलिए मेरे लिए थोड़ा ज्यादा मुश्किल था, लेकिन जैसे जैसे हमने शूटिंग की और सब कुछ अच्छा होता चला गया। सैफ और शाहिद में फर्क कंगना ने इस फिल्म में पहली बार सैफ अली और शाहिद कपूर के साथ काम किया।

वे इन दोनों सितारों के साथ अपने अनुभवों को शेयर करती हैं। बकौल कंगना, सैफ जल्दी ही ओपन हो जाते हैं और माहौल को सहज बनाने में लग जाते हैं। वे बहुत पढ़े लिखे हैं और उनकी जुबान भी बहुत कमाल की है। उनसे बहुत जल्दी कोई प्रभावित हो सकता है। शाहिद का मिजाज काफी अलग है। वे जल्दी से किसी के साथ खुलना पसंद नही करते।

उनको बातचीत करने में काफी वक्त लगता है और वे अपने साथ रहना ज्यादा पसंद करते हैं। मुझे दोनों के साथ काम करने में मजा आया। शूटिंग के दौरान शाहिद के साथ रिश्तों में तल्खी की बातों पर वे जोर से हंसती हैं और सिर्फ इतना कहती हैं कि लोग इतनी मजेदार कहानियां बनाते हैं कि हमारा भी मनोरंजन हो जाता है।

साफ था कि उनके हिसाब से शाहिद के साथ रिश्तों में कोई गड़बड़ नहीं। सिर्फ सेंट्रल कैरेक्टर इस फिल्म को लेकर वे एक और अहम बात कहती हैं कि शाहिद और सैफ के होने पर भी फिल्म का सेंट्रेल कैरेक्टर उनका ही है। वे अपने अंदाज में कहती हैं, अगर ये कैरेक्टर सेंट्रल में न होता, तो मैं इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनती।

कंगना आगे भी यही लाइन रखेंगी। वे कहती हैं, बिल्कुल, सिर्फ मैं उन फिल्मों में काम करुंगी,जिनको लेकर मुझे लगेगा कि मेरा रोल फिल्म के सेंटर में है। ऐसा क्यों, तो वे लगे हाथों इसका जवाब भी देती हैं, क्वीन और तनु वेडस मनु के बाद मुझसे ऐसी ही फिल्मों में काम करने की उम्मीद की जा सकती है और मैं यही करुंगी।

तनु वेडस मनु के निर्देशक आनंद राय अब शाहरुख खान के साथ फिल्म बना रहे हैं। वे अगर इस फिल्म में होतीं, तो शाहरुख के साथ काम करने की हसरत पूरी हो जाती। उन्होंने तपाक से कहा कि शाहरुख की फिल्म है, तो कहानी उनकी होगी, इसलिए मेरा वहां कोई काम नहीं। तनु वेड्स मनु 3 को लेकर उन्होंने कंधे उचकाए कि उनको नहीं पता कि क्या हो रहा है। कंगना के मुताबिक, मुझसे कोई संपर्क नहीं किया गया है।

मीडिया में खबर थी कि उनको तीसरी कड़ी में नहीं लिया जा रहा है। इस पर उन्होंने मुस्कान से काम चला लिया। एक्स का विवाद उम्मीद थी कि रितिक से हुए विवाद को लेकर वे अब कुछ कहने से बचना चाहेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कंगना ने साफगोई से कहा, जो हुआ, उसे कोई अच्छा नहीं कहेगा, लेकिन बात जब सम्मान की हो, तो कुछ और नहीं सोचा जा सकता।

मैंने ये लड़ाई अपने सम्मान के लिए लड़ी, जिसकी मुझे खुशी है। खुशी इस बात की भी है कि काफी लोग सपोर्ट के लिए आगे आए। रिश्तों को लेकर उन्होंने कहा कि रिश्ते जब बिगड़ते हैं तो बिगड़ते चले जाते हैं। कोई एक्स कभी एक्स के लिए कुछ अच्छा नहीं कहता। मैंने भी ऐसी उम्मीद नहीं की थी। केस की मौजूदा सूरत के लिए उन्होंने कहा कि जंग अभी जारी है।

आने वाली फिल्में रंगून के अलावा आने वाली फिल्मों में वे सिमरन का जिक्र करती हैं, जो शायद सितंबर तक रिलीज हो। इसके अलावा वे रानी लक्ष्मीबाई की बात करती हैं, जिसकी शूटिंग उनको अभी करनी है। पहली बार एतिहासिक किरदार निभाने को लेकर वे काफी रोमांचित हैं, लेकिन इस स्टेज पर इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहती।