Home Sirohi Aburoad चिकित्सा मंत्री ने बायोवेस्ट नहीं उठाने की जांच को कहा

चिकित्सा मंत्री ने बायोवेस्ट नहीं उठाने की जांच को कहा

0
चिकित्सा मंत्री ने बायोवेस्ट नहीं उठाने की जांच को कहा
minister incharge rajendra rathode takind meeting of dlo's in mount abu library before visit of cm raje
minister incharge rajendra rathode takind meeting of dlo's in mount abu library before visit of cm raje
minister incharge rajendra rathode takind meeting of dlo’s in mount abu library before visit of cm raje

माउण्ट आबू। चिकित्सा एव स्वास्थ्य , आयुर्वेद, ई.एस.आई. एवं संसदीय मामलात एवं जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने माउण्ट आबू में आयोजित डीएलओ बैठक में सिरोही में बायोवेस्ट नहीं उठाकर ले जाने के मामले की जांच करवाने तथा जांच में दोषी पाने पर कम्पनी को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिये ।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को जिला कलक्टर लक्ष्मीनारायण मीणा के जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान यह सामने आया था कि कम्पनी ने छह महीने से जिले के चिकित्सालयों से बायोवेस्ट नहीं उठाए हैं।

गोपालन एवं देवस्थान राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि सालगांव डेम, भैंसासिंह परियोजना एवं बत्तीसा नाला की समीक्षा कर स्थिति से अवगत कराते हुए कार्य को धरातल स्थल पर करने को कहा।

उन्होंने मुख्यमंत्री द्घारा की गई बजट घोषणा उस पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि अतिशीघ्र उन्हें पूर्ण किया जाए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग , पेयजल, विद्युत , शिक्षा, चिकित्सा की बिन्दुवार समीक्षा में चर्चा कर निर्देश प्रदान किये।

बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसराम पुरिया, आबू पिंडवाडा विधायक समाराम गरासिया, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, लुम्बाराम , नगर न्यास आबू के अध्यक्ष सुरेश कोठारी, नगर परिषद सिरोही के सभापति ताराराम माली, शिवगंज की  कंचन सोलंकी, पिंडवाडा की खुश्बू राजपुरोहित, आबू पर्वत के पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर, आबूरोड पालिकाध्यक्ष सुरेश सिन्दल ने अपने -अपने क्षेत्रों की समस्याओं से मंत्री को अवगत करवाया।

बैठक में महिला एवं बाल विकास के शासन सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव कुलदीप राका ने प्रस्तुत विभागीय प्रतिवेदन पर बिन्दुवार जानकारी देते हुए मंत्री को अवगत कराया।

संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी, पुलिस महानिरीक्षक गिरधारीलाल शर्मा, जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक संदीप चौहान, सिरोही, शिवगंज, रेवदर, पिंडवाडा एवं आबूपर्वत के उपखंड अधिकारी , आबूपर्वत की पुलिस उपधीक्षक समेत समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

-यह रही बैठक की हाईलाइट
– जलदाय विभाग को अणगोर बांध के पानी पेयजल योजना के लिये लाने के लिए प्रपोजल बनवाकर भिजवाने को कहा।
-पेयजल के लिए असंचालित टयूबवेल की डिमांड पीएचडी को एक सप्ताह में जमा करवाने को कहा। 15 अगस्त से पहले सभी का निस्तारण एंव संचालन करने के निर्देश दिए।
-माउण्ट आबू मे सांलगांव बांध का मामला कैचमेन्ट ऐरिया की भूमि के कारण वन विभाग से सम्बन्धित होने से माननीय मुख्यमंत्री के ध्यान में लाने को कहा।
-नर्मदा का पानी जालौर-सिरोही मे लाने की रिपोर्ट तैयार करने के लिए जिला कलक्टर को निर्देश दिए।
-बत्तीसा नाला के लिये वन विभाग की भूमि के लिए राजस्व विभाग को दूसरी भूमि देने के निर्देश देते हुए 15 दिन में निस्तारण का कहा।
– विद्युत विभाग को जिले में लूज वायर व टेढ़े पोल 5 अगस्त से 31 अगस्त तक सही कराने को कहा। जिसकी मोनेटरिंग उपखण्ड अधिकारी द्वारा की जावे।
– अनादरा से माउण्ट आबू तक 33 केवी की नई लाईन डालने के संबंध में वन विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का हवाला देते हुए बताया कि सिल्ड वायर डालने के प्रावधान के कारण काम रुका हुआ है।
– पीडब्ल्यूडी को जिले की पेच रिपेयर के कार्य को 15 दिवस में पूर्ण करने और 227 सड़कें डिफेट है जिनकी पटवारी से रिपोर्ट लेकर एस.डी.एम. के माध्यम से रिपोर्ट कलेक्टर को भिजवाने को कहा।
– आदर्श पीएचसी में अलग से सुविधायें होती है।
– ऐसी पीएचसी को आदर्श बनाकर 15 अगस्त को उद्घाटन करवाने को कहा।
– जिन स्कूलों से शिक्षक बच्चों से ज्यादा हैं, उनकी सूची बनाई जाए।
– शहर के पास स्कूलों में जो व्याख्याता है उनको गांव में भेजकर स्कूल चलाया जावे।

राजेन्द्र राठौड के सिरोही दौरे संबंधित समाचार पढऩे के लिए लिंक क्लिक करें….

https://www.sabguru.com/related-news/rajendra-rathod/

https://www.sabguru.com/incharge-minister-rathode-seems-more-deary-to-mount-abu-during-booth-level-meeting/

https://www.sabguru.com/minister-inaugrates-trauma-center-without-joining-in-anesthesian/

https://www.sabguru.com/lodha-slame-on-minister-incharge-rajendra-rathod/