Home Breaking रावणा राजपूत समाज ने महाकुम्भ से दिखाई शक्ति, आनंदपाल को लेकर भी दिखा रोष

रावणा राजपूत समाज ने महाकुम्भ से दिखाई शक्ति, आनंदपाल को लेकर भी दिखा रोष

0
रावणा राजपूत समाज ने महाकुम्भ से दिखाई शक्ति, आनंदपाल को लेकर भी दिखा रोष
ravana raajpoot mahakumbh railly in sirohi
ravana raajpoot mahakumbh railly in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। देशभर से जुटे रावणा राजपूत समाज के लोगों ने शनिवार को महाकुम्भ रैली के माध्यम से अपनी सामाजिक शक्ति का प्रदर्शन किया। इस दौरान लगे नारों में आनन्दपाल प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रति समाज का गुस्सा साफ नजर आया।

हाइपा वीर मेजर दलपतसिंह की शहादत की याद में शनिवार को रावणा राजपूत समाज का महाकुम्भ सिरोही में आयोजित किया गया। इसमें देशभर से रावणा राजपूत समाज के करीब बारह से पंद्रह हजार बुजुर्ग, महिला, पुरुष यहां पर जुटे। सबसे पहले घांची समाज छात्रावास में समाजबंधु एकत्रित हुए और यहां पर समाज के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में सभा का आयोजन किया गया।

इसके बाद रैली निकाली गई। इसमें पुरूष और महिलाएं सभी शामिल हुए। रैली में नारेबाजी में युवाओं ने आंनन्दपाल की जय जयकार की गई तो प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नारों के माध्यम से चेतावनी भी दी गई।

इसके बाद समाज के प्रबुद्धजनों ने ज्ञापन सौंपा। इसमें मेजर दलपतसिंह के नाम ने जयपुर में चैराहा बनाने व डाक टिकिट जारी करवाने, समाज के लोगों के शैक्षिक स्तर को बढाने के लिए प्रदेश के सभी तहसीलों पर व सिरोही जिला मुख्यालय पर सामाजिक छात्रावास के लिए भूमि आवंटित करने, समाज को ओबीसी वर्ग में आरक्षण में समुचित प्रतिनिधित्व देने के लिए बिहार के कर्पूरी ठाकुर आयोग की सिफारिशें लागू की जाएं, समाज के लोगों को विधानसभा, निगमों आदि में समुचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाए।

आनन्दपाल प्रकरण को लेकर भी ज्ञापन में मांग की गई। इसके अनुसार सांवराद प्रकरण की जांच समझौते के अनुसार सीबीआई जांच करवाने, इस प्रकरण में समाज के जिन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं उन्हें वापस लिया जाए। आनन्दपाल के परिवार के सभी लोगों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई।

जगह-जगह लगे बैनर पोस्टर

महाकुम्भ को लेकर जबरदस्त तैयारियां देखने को मिली। शहर में जगह-जगह बैनर लगे। रैली में हजारों की तादाद में लोगों के उमडने को देखते हुए सिरोही विधायक और राज्य के गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने भी कई जगह पर अपनी तरफ से अभिनन्दन के बैनर लगवाए। उनके नाम के इतनी संख्या में बैनर पहले कभी देखने को नहीं मिले।

समाज ने इस कार्यक्रम को पूरी तरह से सामाजिक ही रखा। ऐसे में इसमें समाज के ही प्रमुख लोग और संत शामिल हुए। राजनेताओं का इसमें कोई शिरकत नहीं हुई। रैली करीब एक किलामीटर से भी ज्यादा लम्बी थी। इसमें वाहनों पर और पैदल लोग शामिल थे। रावणा राजपूत समाज महाकुम्भ रैली लिखे केसरिया रंग के ध्वज और केसरिया साफे हर किसी के हाथ और सिर पर थे।

देखिये रावणा समाज महाकुम्भ रैली का विडियो…