Home Latest news पत्रकार वार्ता में नर्मदा का पानी सिरोही लाने पर ये कहा सचिन पायलट ने

पत्रकार वार्ता में नर्मदा का पानी सिरोही लाने पर ये कहा सचिन पायलट ने

0
पत्रकार वार्ता में नर्मदा का पानी सिरोही लाने पर ये कहा सचिन पायलट ने
sachin pi;ot addressing press in sirohi during his visit
sachin pi;ot addressing press in sirohi during his visit

सबगुरु न्यूज-सिरोही। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का सिरोही में नर्मदा का पानी लाने के सवाल पर जवाब जावाल में चुनाव पूर्व वसुंधरा राजे के वायदे से इतर रहा। यहाँ प्रवास पर पत्रकार वार्ता में पत्रकारों के सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि व्यर्थ के वायदे करना कांग्रेस पार्टी की आदत नही है फितरत नही है।

पायलट ने कहा कि चुनाव से पूर्व वायदे करना बड़ी बेईमानी है। उन्होंने कहा कि हम लोग नर्मदा के पानी को सिरोही लाने की संभावनाओं की स्टडी करेंगे कांग्रेस पार्टी जितना होगा उतना काम करेगी, लेकिन इस जिले की पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए कांग्रेस पार्टी प्रयास करेगी।

पायलट ने कहा कि मैं व्यर्थ के वायदे करु जनता से ऐसी हमारी पार्टी की आदत नही है फितरत नही है। सिरोही के पानी की समस्या का स्थायी रूप से समाधान करेगी कांग्रेस, ये पार्टी का संकल्प है।

विपक्ष के रूप में बीजेपी की नाकामी को समुचित तरीके से नही उठा पाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों के बढ़े हुए बिजली की दरों की वापसी, नरेगा को कानून की बजाय स्कीम बनाने की मुख्यमंत्री की योजना, पेंशन ओर दवाइयां बैंड करने के कार्यों को कोंग्रेस के विरोध के कारण ही सरकार को वापस लेना पड़ा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष का कितना दबाव सरकार पर है ये मुख्यमंत्री से पूछिए। उन्होंने दावा किया कि हाल में कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल के पीछे कांग्रेस का विरोध ही प्रमुख कारण रहा है। पायलट ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में जिलाध्यक्षो की घोषणा की जाएगी।

पार्टी में मतभेद के सवाल पर पायलट ने वही दोहराया जो वे अब से पहले दोहराते आये हैं। मुख्यमंत्री पद की बात पर उन्होंने कहा कि उनका कार्य पार्टी को मजबूत करके अगले विधानसभा चुनावों में जीत दिलवाना है। ये सब वो किसी पद की अपेक्षा में नही कर रहे।

-गहलोत गुट के लोगों की गैर मौजूदगी बनी सवाल

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के आगमन पर जिला सम्मेलन में से जिले में गहलोत गुट के प्रमुख नेता की गैर मौजूदगी भी लोगों को खटकी। मंच पर उनके नाम लिखी कुर्सी पर अन्य नेता दिखे। वहीं इन नेताओं के समर्थक भी यहां मौजूद नही थे। सूत्रों के अनुसार एक गुट ने मंडार में  प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के स्वागत का इंतेजार किया, लेकिन पायलट का रूट मंडार की बजाय कालंद्री, जावाल वाले रास्ते से था। वहीं एक नेता मोरस टोल नाके पर भी पायलट के स्वागत के इंतेजार में थे।

warm welcome of sachin pilot in jawal of sirohi district

-पायलट का किया भव्य स्वागत

जावाल। कस्बे मे शुकवार को सिरोही जाते समय राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का जावाल मुख्य बस स्टैण्ड पर वरिष्ट कांग्रेसी प्रकाशभाई अग्रवाल और पीसीसी सदस्य हिम्मत सुथार के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साफा एवं माला पहनाकर सचिन पायलट और पूर्व विधायक संयम लोढा का सम्मान किया। कार्यकर्ताओ ने सचिन पायलट ,संयम लोढा ओर कांग्रेस पार्टी के पक्ष मे जोरदार नारेबाजी की।

इस अवसर पर वरिष्ट कांग्रेसी प्रकाश अग्रवाल, पीसीसी सदस्य हिम्मत सुथार, पूर्व उपसंरपच तेजाराम मेघवाल, टेकाराम सुथार, बाबूखान, मनोहर सिंह देवडा, गोवाराम भाटी, मंछाराम माली, फूलाराम माली, रतन प्रजाप्रत, महेन्द्र सिंह देवडा, सवाराम घांची, प्रागाराम मेघवाल, दिलीप जैन, मोहनलाल जैन, खुशाल परमार, मगन लाल भाट, जसवंत सिंह, पुनीत अग्रवाल, पूर्व संरपच हजारीमल सुथार, प्रकाश राठौड, भीमाराम मेघवाल, मीठालाल माली, मनोज पुरोहित, उपप्रधान मोटाराम देवासी, कैलाश, छगन राठौड, अमृत परमार, भंवर राणा, कैलाश टेलर, भीमाराम, मगन हीरागर, शरेखान, ईश्वर सिंह राठौड, चैथाराम मेघवाल, रितिक राठौड ,दिनेश परमार , रमण कुमार  आदि सैकडांे ग्रामीण  उपस्थित थे।