Home Latest news गर्मियों में एक भी दिन GYM मिस न करे वरना हो सकते हे ये नुकसान

गर्मियों में एक भी दिन GYM मिस न करे वरना हो सकते हे ये नुकसान

0
गर्मियों में एक भी दिन GYM मिस न करे वरना हो सकते हे ये नुकसान
reasons-you-shouldnt-skip-gym-during-the-summer

reasons-you-shouldnt-skip-gym-during-the-summer

अगर आप जिम में वर्कआउट करते हैं और सोचते हैं कि एक दिन वर्कआउट मिस करने का ज्यादा नुकसान नहीं होता तो आप गलत सोचते हैं। एक दिन जिम वर्कआउट मिस करने से आपके शरीर को काफी नुकसान पहुंच सकता है। आइए जानते हैं वर्कआउट मिस करने के बड़े नुकसान।

AC में बैठना हो सकता हैं जानलेवा, खबर पढ़ते ही उड़…

कार्डियो– कार्डियो जिम वर्कआउट का एक अहम हिस्सा होता है। कैलरीज बर्न करने के लिए कार्डियो का सहारा लिया जाता है। हमारे शरीर का मेटाबोलिज्म खाने से शरीर के लिए एनर्जी बनाने का काम करता है। बढ़ती उम्र के साथ मेटाबोलिज्म भी कमरोज पड़ता है और खाने से एनर्जी बनने के बजाए फैट बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

HOT NEWS UPDATE ये हे 5 नए अविष्कार जिनको देख कर होजाएगे जायेगे हेरान

ऐसे में जिम का एक दिन भी मिस करना आपके लिए फायदे का सौदा नहीं, क्योंकि आपके एक दिन कैलरीज नहीं जलाने से बॉडी वेट बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

HOT NEWS UPDATE ये पहले आपने कभी ना देखा होगा flying car

हड्डियों की मजबूती– बढ़ती उम्र के साथ शरीर की हड्डियों में से कैल्शियम की मात्रा भी कम होने लगती है जिससे हड्डियों के आसानी से टूटने या आर्थराइटिस का शिकार होने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं जिम में वेटलिफ्टिंग वर्कआउट से आपकी हड्डियों को स्ट्रेन्थ मिलती हैं और वह लगातार मजबूत भी बनती हैं। इससे गंभीर इन्जरी के खतरे भी काफी कम हो जाते हैं क्योंकि आपकी ताकत बढ़ती है।

HOT NEWS UPDATE ये संकेत बताते है की आप एक बुद्धिमान इंसान हो

मांसपेशियों की मजबूती– स्ट्रेन्थ ट्रेनिंग के दौरान आपकी मांसपेशियां मजबूत बनती हैं जिससे कई लाभ होते हैं। जब मांसपेशियों पर वर्कआउट से जोर पड़ता है तो वह मजबूत होने के साथ-साथ शेप में भी आती हैं। ऐसे में वर्कआउट मिस करना आपकी बॉडी टोनिंग और फैट बर्निंग पर गंभीर रूप से असर कर सकता है और आपको इसकी जानकारी भी नहीं होगी। मांसपेशियां मजबूत होने से आपकी कई और शारीरिक गतिविधियों में ऐक्टिव रहते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE