Home Breaking क्या रिलायंस जिओ फोन खरा उतरेगा लोगों के भरोसे पर या यह बुकिंग भी हो जाएगी कैंसल

क्या रिलायंस जिओ फोन खरा उतरेगा लोगों के भरोसे पर या यह बुकिंग भी हो जाएगी कैंसल

0
क्या रिलायंस जिओ फोन खरा उतरेगा लोगों के भरोसे पर या यह बुकिंग भी हो जाएगी कैंसल
TDSAT defers hearing on reliance jio free offer case to may 3

जी हां, दोस्तों रिलायंस जियो ने 4जी सिम के बाद अब जियो फोन निकाला है जो कि आपको बहुत कम कीमत में यानी 1500 सौ रुपए में मिलने वाला है और इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। प्री बुकिंग सिर्फ 500 रुपए देकर कराई जा सकती है, लेकिन अभी भी कई लोगों के मन में यह सवाल है कि कहीं रिलायंस जियो फोन का यह ऑफर बंद तो नहीं हो जाएगा।

यह सवाल उठना लाजमी भी है क्योंकि भारत की जनता इस तरह की बुकिंग का पहले भी सामना कर चुकी है। पिछले साल आए फ्रीडम 251 Android मोबाइल ने ऐसा ही खेल खेला था। इस सस्ते फोन को पाने के लिए देश की करीब 75% जनता ने बुकिंग कर दी। यह आंकडा हालांकि एक अनुमान के अनुसार है।

यह कारण है कि जियो का आफर अगर फ्रीडम 251 की तरह फ्लॉप हो गया तो क्या होगा। अब आप सोचेंगे कि इसमें पैसा लिया ही नहीं जा रहा तो डूबेगा क्या। हम बतादें कि फ्रीडम 251 तो बिल्कुल फ्री बुकिंग था। इसमें बुकिंग करने के नाम पर एजेंटों ने कुछ राशि सेवा शुल्क के नाम पर ली थी। यानी बिना खर्च के ​फ्री बुकिंग भी नहीं हो सकती।

इससे पहले करीब 8-9 साल पहले आकाश टैबलेट की एक बुकिंग आई थी उसमें भी कई लोगों ने अपने पैसे जमा कराए लेकिन लोगों को टैबलेट नहीं मिला।

यह मामला कोर्ट तक गया था लेकिन फैसला अब तक अटका हुआ है। फिलहाल तो नहीं लगता कि रिलायंस जियो फोन की हालत भी ऐसी ही होगी। क्योंकि जब जियो ने लोगों को अनलिमिटेड इंटरनेट दिया है तो फोन भी जरूर देगा। मुकेश अंबानी ने अगर इतना बड़ा कोई प्लान निकाला है तो कुछ सोच समझकर ही निकाला होगा।