Home Latest news मुल्तानी मिट्टी से बालों की सभी परेशानियों को ऐसे दूर करें

मुल्तानी मिट्टी से बालों की सभी परेशानियों को ऐसे दूर करें

0
मुल्तानी मिट्टी से बालों की सभी परेशानियों को ऐसे दूर करें
Remove all hair problems from multani mitti

Remove all hair problems from multani mitti

सबगुरु न्यूज़: मुल्तानी मिट्टी का उपयोग सदियों से सौंदर्य के लिए किया जाता आ रहा है। लड़किया और महिलाए सालो से इसका इस्तेमाल अपनी त्वचा व बालों के लिए करती आ रही है। लेकिन हम आपको बता दें कि मुल्तानी मिट्टी से आप आसानी से अपने बालों को की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। तो आइए आज हम आपको मुल्तानी मिट्टी से होने वाले फायदों के बारें में बताते है।

VIDEO: जल्द ही आ रहा 200 रुपए का नोट

दो मुंहे बालों के लिए– मुल्तानी मिट्टी में 3 चम्मच संतरे का रस मिला लें और फिर इसमें 1 कप दही मिलाकर इस हेयर पैक को बालों में 30 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद अपने बालों को ठंड़े पानी से धो लें।

VIDEO: बॉडीबिल्डिंग करने वालो के लिए मोटिवेशन वीडियो

डैन्ड्रफ दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का मास्क– डैन्ड्रफ को दूर करने के लिए मास्क बनाने हेतु मेथी के बीजों को रातभर पानी में डुबोकर रखें और सुबह उठकर इन्हें पीस लें। नींबू के रस और मुल्तानी मिट्टी को मिश्रित करके एक पेस्ट तैयार करें और इसका प्रयोग बालों और सिर पर करें। इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।

VIDEO: BMW की अपने आप चलने वाली कार देखिये

ऑयली बालों के लिए – 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 1 चम्मच टी ट्री ऑयल और 2 चम्मच बेसन मिला लें। अब इस पेस्ट में ठंड़ा पानी मिला लें। इस हेयर मास्क से आपके बालों से फंगल इंफेक्शन दूर हो जाएगा।

VIDEO: नरेंद्र मोदी के बारे में बोला इस औरत ने कुछ ऐसा देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE